whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'हमें अपनी संस्कृति और परंपरा को सहेज कर रखना होगा', कार्यक्रम में बोले छत्तीसगढ़ CM विष्णुदेव साय

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि हमें अपनी संस्कृति और परंपरा को सहेज कर रखना होगा।
07:33 AM Oct 15, 2024 IST | Pooja Mishra
 हमें अपनी संस्कृति और परंपरा को सहेज कर रखना होगा   कार्यक्रम में बोले छत्तीसगढ़ cm विष्णुदेव साय

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बीते दिन सूरजपुर जिले के ग्राम सिलौटा प्रतापपुर के मिनी स्टेडियम में आयोजित आदिवासी करमा महातिहार कार्यक्रम में शामिल हुए। इस कार्यक्रम में उन्होंने क्षेत्र के प्रतापपुर में नए एसडीएम ऑफिस का निर्माण, रेस्ट हाउस एवं बैडमिंटन कोर्ट का निर्माण, चंदोरा जजावल सड़क निर्माण और गर्भवती महिलाओं को मेडिकल सुविधा प्रदान करने के लिए फर्स्ट रेफरल यूनिट की सुविधा देने का ऐलान किया है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि हमें अपनी संस्कृति और परंपरा को सहेज कर रखना होगा।

Advertisement

संस्कृति और परंपरा को सहजना

सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि यह खुशी बहुत ही बात है कि आदिवासी समाज के लोग अपनी संस्कृति और परंपरा को सहजने के लिए लगातार आगे आ रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने लोगों को करमा तिहार की बधाई भी दी। उन्होंने कहा कि यह उत्सव हमारी संस्कृति और परंपरा का हिस्सा है इसे हमे आगे भी जारी रखना है। हमें हमेशा एकजुट होकर उत्साह पूर्वक ये पर्व मानना चाहिए और अपनी एकता का परिचय देना चाहिए।

Advertisement

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के मार्गदर्शन में स्वास्थ्य सुविधाओं में हो रहा इजाफा, गर्भवती महिलाओं को मिली ये सुविधा

Advertisement

पिछड़े वर्ग के आदिवासियों का विकास

सीएम विष्णुदेव साय ने आगे कहा कि पीएम मोदी की सरकार में लगातार लोगों को सरकारी योजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा है। केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से हमेशा आदिवासियों के सम्मान को लेकर काम किया जा रहा है। पिछड़े वर्ग के आदिवासियों के विकास के लिए पीएम जनमन योजना पर काम किया जा रहा है। उन्होंने जनजातीय उत्थान के लिए जनजातीय ग्राम उत्कर्ष योजना के बारे में भी बात की।

इस खास मौके पर सीएम विष्णुदेव साय अलग-अलग विभागों की तरफ से सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों पर आधारित प्रदर्शनी स्टॉल का अवलोकन किया गया है। कार्यक्रम में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत स्वयं सहायता समूह की महिलाओं की तरफ निर्मित उत्पादों का प्रदर्शन किया गया है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो