whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'छत्तीसगढ़ में उद्योग राज्य के विकास और अर्थव्यवस्था के लिए इंजन की तरह है', समारोह में बोले CM विष्णुदेव साय

CM Vishnudev Sai on Chhattisgarh Development: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बीते दिन बिलासपुर उद्योग संघ के स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल हुए। यहां उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के विकास में यहां के उद्योगों का बड़ा योगदान है।
11:43 AM Sep 01, 2024 IST | Pooja Mishra
 छत्तीसगढ़ में उद्योग राज्य के विकास और अर्थव्यवस्था के लिए इंजन की तरह है   समारोह में बोले cm विष्णुदेव साय

CM Vishnudev Sai on Chhattisgarh Development: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय लगातार प्रदेश के विकास के लिए काम कर रहे हैं। अपनी इसी मुहिम के तहत मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने राज्य में सिंगल विंडो सिस्टम 2.0 लागू किया गया है। सीएम विष्णुदेव साय बीते दिन बिलासपुर उद्योग संघ के स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल हुए। इस कार्यक्रम के संबोधन में सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि राज्य में उद्योग छत्तीसगढ़ के विकास और अर्थव्यवस्था में इंजन की तरह है। छत्तीसगढ़ के विकास में यहां के उद्योगों का बड़ा योगदान है।

सिंगल विंडो सिस्टम 2.0

सीएम विष्णुदेव साय ने समारोह में कहा कि छत्तीसगढ़ के विकास में यहां के उद्योगों का बड़ा योगदान है। राज्य सरकार द्वारा उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश में सिंगल विंडो सिस्टम 2.0 लागू किया गया है। इस योजना से व्यापारियों को बेहतर माहोल में उद्योग स्थापित करने में कोई परेशानी नहीं होती, उनकी सारी परेशानी दूर हो जाती है। इसके साथ ही सीएम विष्णुदेव साय ने बताया कि छत्तीसगढ़ राज्य के स्थापना दिवस के मौके पर 1 नवबंर को राज्य का विजन डाक्यूमेंट लांच किया जाएगा। इसमें नई उद्योग नीति को लेकर काफी कुछ होगा, प्रदेश के विकास के लिए जरुरी होगा।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस नेता ने जहर खाकर दी जान, परिवार के 4 लोगों की भी मौत; क्या है वजह?

आदिवासी क्षेत्रों का विकास

सीएम विष्णुदेव साय ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ में बिजली, कोयला, लीथियम, पानी, हीरा, लौह, टीन समेत कई तरह के खनिज भंडार मौजूद है। राज्य में वन संसाधन के साथ वनोपज भी है। इसके अलावा बस्तर में इमली और जशपुर क्षेत्र में टमाटर का बड़े लेवल पर उत्पादन होता है। इससे आदिवासी क्षेत्रों में विकास को गति मिलेगी। सीएम साय ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ में उद्योगों के लिए बहुत स्कोप है, इसके अलावा छतीसगढ़ सरकार उद्योगों को जो सुविधाएं दें सकती है, वह भी उपलब्ध करवाई जाएगी। इस दौरान सीएम साय ने पदाधिकारियों से कहा किआपके हाथों में हुनर और ताकत है। इसलिए आपको छत्तीसगढ़ के विकास और अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए अपना योगदान जरूर देना चाहिए।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो