whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'आने वाली पीढ़ी आप पर गर्व करेगी', स्वयं सेवकों को सम्मानित कर बोले CM विष्णुदेव साय

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में शामिल हुए। यहां उन्होंने राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेवकों की खूब तारीफ की।
02:28 PM Sep 24, 2024 IST | Pooja Mishra
 आने वाली पीढ़ी आप पर गर्व करेगी   स्वयं सेवकों को सम्मानित कर बोले cm विष्णुदेव साय

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के कृषक सभागार में राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में शामिल हुए। यहां उन्होंने सबसे पहले राष्ट्रीय सेवा योजना की स्टेट यूनिट को अलग-अलग कार्यक्रमों के आयोजन के लिए 50 लाख रुपये की मंजूरी का ऐलान किया है। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि राष्ट्र निर्माण के काम में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेवक महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। इन स्वयं सेवको मेहनत ही है, जिसने ग्रामीण क्षेत्रों के साथ शहरी क्षेत्रों में भी सेवा की अलख जगाने का काम किया है।

Advertisement

स्वयं सेवकों को सीएम साय की सलाह

सीएम विष्णुदेव साय ने स्वयं सेवकों के काम की व्यख्या करते हुए कहा कि इन लोगों ने साक्षरता अभियान सहित शिक्षा, स्वच्छता अभियान और स्वास्थ्य के क्षेत्र में रचनात्मक योगदान देकर एक मिसाल पेश की है। इस दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने स्वयं सेवकों से कहा कि नशा मुक्ति के काम में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए कहा है। उन्होंने स्वयं सेवकों से कहा कि जब आप अपने रचनात्मक योगदान से समाज को कुछ देकर जाएंगे, तो आने वाली पीढ़ी आप पर गर्व करेगी।

Advertisement

यह भी पढ़ें: ‘पंडित दीनदयाल उपाध्याय के दिखाए रास्ते पर चल रही है छत्तीसगढ़ सरकार’, कार्यक्रम में बोले डिप्टी सीएम अरुण साव

युवाओं का बेहतर भविष्य

इसके साथ ही सीएम साय ने कहा कि प्रदेश के युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए सरकार बड़े कदम उठा रही है। इसकी शुरुआत नई शिक्षा नीति के जरिए हो गई है। इस नीति के तहत युवाओं को रोजगारोन्मुखी शिक्षा दी जा रही है। इसके साथ ही युवाओं को स्किल ट्रेनिंग दी जा रही है। इसके अलावा युवाओं को नए जमाने के ट्रेड्स से परिचित कराया जा रहा है। उन्हें आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI), रोबोटिक्स का स्किल्स सीखाने का काम किया जा रहा है। इसके साथ ही राज्य सरकार की तरह से युवाओं को प्रोफेशनल पढ़ाई के लिए मुख्यमंत्री उच्च शिक्षा योजना चलाई जा रही है। इस योजना के जरिए युवाओं को ब्याज मुक्त ऋण की सुविधा दी जा रही है।

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो