whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

सूरजपुर पहुंचे छत्तीसगढ़ CM विष्णुदेव साय, जिले के 35,254 लोगों का पूरा किया घर का सपना

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सूरजपुर में आयोजित सियान सम्मान समारोह में शामिल हुए। यहां उन्होंने जिले के 35,254 लोगों के घर का सपना पूरा किया।
12:40 PM Oct 02, 2024 IST | Pooja Mishra
सूरजपुर पहुंचे छत्तीसगढ़ cm विष्णुदेव साय  जिले के 35 254 लोगों का पूरा किया घर का सपना

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय प्रदेश के विकास करने के साथ राज्य के लोगों के जीवन को बहरत बनाने का भी काम कर रहें है। इसके लिए वह राज्य के लोगों तक प्रदेश और केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ पहुंचा रहे हैं। सीएम विष्णुदेव साय बीते दिन सूरजपुर में आयोजित सियान सम्मान समारोह में शामिल हुए। यहां उन्होंने जिले के अंतर्गत आने वाले सभी थानाक्षेत्र के एक-एक हितग्राहियों को आवास की चाभी सौंपी है। इसके अलावा उन्होंने कार्यक्रम में जिला सूरजपुर के लिए कई विकास कार्यों की घोषणा की है।

Advertisement

35,254 लोगों की घर का सपना पूरा

इस कार्यक्रम में सीएम विष्णुदेव साय ने बताया कि जिले में अब तक 35,254 हितग्राहियों के अपने घर का सपने हुआ है, जिसके लिए वह दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। इन लोगों के खातों में 505 करोड़ रुपये भेजी का चुकी है। इसके साथ ही पिछले 10 दिनों में पहले 20,000 से अधिक के हितग्राहियों ने अपने आवास की निर्माण शुरू किया था। जल्द ही आवास प्लस 2024 के जानिए से आवास के लिए जोड़े जाएंगे।

Advertisement

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ साय सरकार का बड़ा फैसला: इन 2 योजनाओं से हटा राजीव गांधी का नाम, आदेश जारी

कई विकास कार्यों का ऐलान

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सियान सम्मान समारोह में जिला सूरजपुर के लिए कई विकास कार्यों का ऐलान किया है। सीएम साय ने ग्राम पंचायत शिवनन्दनपुर को नगर पंचायत का दर्जा देने की घोषणा की है। इसके अलावा ग्राम बिहारपुर में सहकारी बैंक की बांच खुलेगी, पहाड़ गांव को पर्यटन का दर्जा मिलेगा, सूरजपुर जिला अस्पताल में सीटी स्कैन की व्यवस्था,भैयाथान-सूरजपुर में सड़क निर्माण, प्राथमिक शाला गोपालपुर में नवीन भवन निर्माण और सूरजपुर महाविद्यालय में सिंथेटिक ग्राउंड बनाने की घोषणा की गई है।

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो