whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'जवानों के कौशल से हासिल होगा छत्तीसगढ़ में नक्सल उन्मूलन का लक्ष्य', स्मृति दिवस कार्यक्रम में बोले CM विष्णुदेव साय

CM Vishnudev Sai on Smriti Diwas: छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि पुलिस स्मृति दिवस शहीदों की अमर गाथा को सुनने और उनके शौर्य को अगली पीढ़ी तक पहुंचाने का दिन है।
01:40 PM Oct 21, 2024 IST | Pooja Mishra
 जवानों के कौशल से हासिल होगा छत्तीसगढ़ में नक्सल उन्मूलन का लक्ष्य   स्मृति दिवस कार्यक्रम में बोले cm विष्णुदेव साय

CM Vishnudev Sai on Smriti Diwas: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सोमवार को रायपुर के माना क्षेत्र में स्थित चौथी वाहिनी छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल परिसर में 'पुलिस स्मृति दिवस परेड' कार्यक्रम में शामिल हुए। यहां उनके साथ प्रदेश के राज्यपाल रमेन डेका भी कार्यक्रम में पहुंचे। यहां सीएम विष्णुदेव साय और राज्यपाल रमेन डेका ने सबसे पहले छत्तीसगढ़ में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही उन्होंने शहीद पुलिस कर्मियों के परिवार जनों से भी मुलाकात की। शहीदों को नमन करते हुए सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि पुलिस स्मृति दिवस शहीदों की अमर गाथा को सुनने और उनके शौर्य को अगली पीढ़ी तक पहुंचाने का दिन है।

Advertisement

क्या है पुलिस स्मृति दिवस?

राज्य पुलिस के अमर शहीदों को याद कर सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि पुलिस स्मृति दिवस शहीदों की अमर गाथा को सुनने और उनके शौर्य को अगली पीढ़ी तक पहुंचाने का दिन है। उन्होंने आगे कहा कि राज्य के विकास के रास्ते में नक्सलवाद एक बड़ा अवरोध है, जिसका सामना हमारे सुरक्षाबल के जवान नक्सलियों का मुकाबला करके कर हैं। सुरक्षाबल के जवान अपने शौर्य से नक्सलियों को पीछे धकेल रहे हैं। छत्तीसगढ़ में आने वाले 2 सालों के भीतर नक्सल उन्मूलन का लक्ष्य रखा गया है। जवानों के कौशल से इस लक्ष्य हसिल किया जाएगा।

Advertisement

यह भी पढ़ें: CG: अंबिकापुर में PM मोदी की बड़ी सौगात, मां महामाया एयरपोर्ट का शुभारंभ कर कही बड़ी बात

Advertisement

राज्यपाल रमन डेका का संबोधन

इस दौरान राज्यपाल रमन डेका ने शहीदों को नमन करते हुए कहा कि जवानों के प्रति सभी को सम्मान और व्यवहार अच्छे रखना चाहिए। जवानों के तनाव को कम करने के लिए कल्चरल प्रोग्राम करने के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। इस कार्यक्रम में राज्यपाल रमेन डेका और सीएम विष्णुदेव साय ने शहीद कमलेश कुमार साहू, अरविंद एक्का, राम आशीष यादव, रमेश कोरेटी, जोगराज कर्मा,तिजऊ राम भूआर्य, चमरू तेलम, नितेश एक्का, भरत लाल साहू, सत्येंद्र सिंह, सोढ़ी लक्ष्मण को श्रद्धांजलि दी।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो