whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

छत्तीसगढ़ में कुनकुरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शुरू होगी डायलिसिस की सुविधा, जानें कब से और किन्हें होगा फायदा?

Dialysis Facility in Kunkuri Community Health Center: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल पर कुनकुरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जल्द ही डायलिसिस की सुविधा शुरू की जाने वाली है। इससे किडनी की बीमारी से परेशान लोगों को डायलिसिस के लिए बार-बार बड़े शहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
03:59 PM Mar 18, 2024 IST | Pooja Mishra
छत्तीसगढ़ में कुनकुरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शुरू होगी डायलिसिस की सुविधा  जानें कब से और किन्हें होगा फायदा
कुनकुरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जल्द मिलेगी डायलिसिस सुविधा

Dialysis Facility in Kunkuri Community Health Center: छत्तीसगढ़ में भाजपा की विष्णुदेव साय सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार काम कर रही है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की हमेशा कोशिश रहती है कि वह प्रदेश के लोगों को हर तरह की सुविधा उपलब्ध करवाएं। इसी के तहत सीएम साय की पहल पर कुनकुरी में जल्द ही डायलिसिस की सुविधा शुरू की जाने वाली है। क्षेत्र के लोगों को यह सुविधा कुनकुरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मिलेगी। इससे किडनी की बीमारी से परेशान लोगों को डायलिसिस के लिए दूर-दूर नहीं जाना पड़ेगा।

कुनकुरी में डायलिसिस की सुविधा

जानकारी के अनुसार, कुनकुरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डायलिसिस की सुविधा शुरू होने से किडनी की बीमारी से जूझ रहे मरीजों को डायलिसिस करवाने के लिए बड़े-बड़े शहरों और जिला मुख्यालय जशपुर भागने की जरूरत होगी। आसान भाषा में कहें तो उन्हें डायलिसिस के लिए दूर-दूर नहीं जाना पड़ेगा। कुनकुरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के CMHO डॉ. वी के इंदरवार ने बताया कि अस्पताल में डायलिसिस शुरू करने के लिए काम तेजी से साथ किया जा रहा है। फिलहाल इसके लिए प्लेस सिलेक्शन पर काम हो रहा है। इसके अलावा भी जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: जशपुर के जिला निर्वाचन अधिकारी ने बुलाई राजनीतिक दलों की बैठक, दी चुनाव से जुड़ी जानकारी

अस्पताल के लिए बजट

बता दें कि, विष्णुदेव साय की सरकार ने जिले के कुनकुरी में 220 बेड की क्षमता वाले सभी सुविधाओं से युक्त अस्पताल के निर्माण के लिए करोड़ों रुपये की स्वीकृति दी गई है। इसके अलावा जिले में 4 उप स्वास्थ्य केंद्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के रूप में बढ़ाने की घोषणा की गई है। इसके साथ ही जिले में एंबुलेंस व्यवस्था को मजबूत करने के लिए सरकार की तरफ से 5 अतिरिक्त एंबुलेंस दिए जा चुके हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो