खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

छत्तीसगढ़ में बिजनेस करना हुआ आसान, CM की पहल पर एक क्लिक पर मिलेगी क्लीयरेंस

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai Business Clearance: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने उद्योग विभाग के सिंगल विंडो सिस्टम 2.0 का शुभारंभ किया है। उन्होंने बताया कि इसके जरिए राज्य में उद्योगों की स्थापना की काफी आसान हो जाएगी।
02:31 PM Jul 03, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai Business Clearance: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय प्रदेश के विकास के लिए नए-नए आयामों की तलाश कर रहे हैं। सीएम विष्णुदेव साय का मानना है कि विकास के लिए राज्य में उद्योग का विस्तार होना बहुत जरूरी है। इसी के तहत सीएम विष्णुदेव साय ने मंगलवार को उद्योग विभाग के सिंगल विंडो सिस्टम 2.0 का शुभारंभ किया। इस दौरान सीएम साय ने बताया कि सिंगल विंडो सिस्टम 2.0 के जरिए राज्य में उद्योगों की स्थापना की राह काफी आसान हो जाएगी। साथ ही प्रदेश के युवाओं को रोजगार के भी अवसर भी मिलेंगे।

Advertisement

सिंगल विंडो सिस्टम 2.0 पोर्टल की शुरुआत

सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ में इंवेस्ट करने वाले और इंडस्ट्री लगाने वाले व्यापरियों को राज्य सरकार की तरफ से पूरा सहयोग दिया जाएगा। इसी के साथ सीएम साय ने कहा कि हमारी सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति है। इसके साथ ही सीएम साय ने कहा कि सिंगल विंडो सिस्टम 2.0 पोर्टल की शुरुआत प्रशासनिक दखल को कम करते हुए उद्योग स्थापना को आसान बनाने की दिशा में एक बड़ी पहल है। सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि यह पोर्टल उद्यमियों के लिए अत्यंत आसान और उपयोगी होगा।

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh: किसानों के विकास का रोडमैप तैयार, केंद्र से मिलेगी पूरी मदद

Advertisement

एक क्लिक पर मिलेगी क्लीयरेंस

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विष्णुदेव साय ने कहा कि प्रदेश में संसाधनों के विपुल भंडार है और औद्योगिक विकास के लिए भी कई असीम अवसर मौजूद हैं। उद्योग विभाग के सिंगल विंडो सिस्टम 2.0 पोर्टल से सभी सुविधाएं एक क्लिक पर मिल जाएगी। उद्योगों की स्थापना की प्रक्रिया आसान होने से निवेश में उनकी रुचि बढ़ेगी और युवाओं को रोजगार मिलेंगे। अब बिजनेस मैन को जरूरी विभागीय अनुमति-सहमति और क्लीयरेंस के लिए भटकना नहीं पड़ेगा और ना ही अलग-अलग विभागों में आवेदन करने की जरूरत होगी।

Advertisement
Tags :
ChhattisgarhCm Vishnudev sai
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement