whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दिल्ली के ट्रायबल यूथ हॉस्टल में पहुंचे CM साय, छत्तीसगढ़ के छात्रों से मिलकर किया बड़ा ऐलान

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai Meet Students: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय शनिवार को नई दिल्ली के द्वारका में प्रदेश सरकार द्वारा बनाए गए ट्रायबल यूथ हॉस्टल में पहुंचे। यहां उन्होंने यूथ हॉस्टल में सीटें बढ़ाने को लेकर बड़ी घोषणा की है।
07:44 PM Jun 08, 2024 IST | Pooja Mishra
दिल्ली के ट्रायबल यूथ हॉस्टल में पहुंचे cm साय  छत्तीसगढ़ के छात्रों से मिलकर किया बड़ा ऐलान

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai Meet Students: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय शनिवार को नई दिल्ली के द्वारका में प्रदेश सरकार द्वारा बनाए गए ट्रायबल यूथ हॉस्टल में पहुंचे। यहां उन्होंने पूरे हॉस्टल का जायजा लिया, साथ ही वहां रहने वाले छत्तीसगढ़ के छात्रों से भी मिले। छत्तीसगढ़ के छात्रों से मिलने के बाद सीएम साय ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए इनकी सुविधाओं का खास ख्याल रखने को कहा है। हॉस्टल का दौरा करते हुए सीएम साय ने अधिकारियों को यहां की सफाई, सुरक्षा और खानपान की गुणवत्ता खास ध्यान रखने को कहा है। इसके साथ सीएम साय ने यूथ हॉस्टल में सीटें बढ़ाने की भी घोषणा की है।

विष्णुदेव साय का बड़ा ऐलान 

ट्राइबल यूथ हॉस्टल का दौरा करने के बाद मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने मीडिया से बात करते हुए ऐलान किया कि उनकी सरकार यूथ हॉस्टल की क्षमता को 50 से बढ़ाकर 200 सीटें करने वाली है। इसके लिए बजट में भी प्रावधान किया गया है। इससे दिल्ली में रहने वाले एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग के छात्रों को सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी में काफी मदद मिलेगी। इसके साथ ही सीएम साय ने कहा कि शिक्षा के बिना विकास संभव नहीं है। इसलिए हमारे छत्तीसगढ़ के बच्चों को अच्छी शिक्षा प्राप्त करवाना हमारी जिम्मेदारी है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में आरक्षण समिति पर छिड़ी सियासी जंग, कृषि मंत्री ने दिया कांग्रेस के आरोपो का जवाब

स्वास्थ्य मंत्री भी रहे मौजूद 

इस मौके पर सीएम साय के अलावा स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल, आदिम जाति अनुसूचित जनजाति विकास मंत्री रामविचार नेताम और लुण्ड्रा विधायक प्रबोध मिंज मौजूद थे। इन सभी मंत्रियों ने दिल्ली में पढ़ाई करने वाले छत्तीसगढ़ के छात्रों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो