खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

गृह मंत्री अमित शाह से मिले मुख्यमंत्री साय, विकास और सुरक्षा के मुद्दे पर की चर्चा

CM Vishnudev Sai met Home Minister Amit Shah: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से उनके नई दिल्ली वाले निवास पर मिले। इस दौरान उन्होंने विकास और सुरक्षा के मुद्दे पर काफी चर्चा की।
02:53 PM Jul 18, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

CM Vishnudev Sai met Home Minister Amit Shah: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय अपने विकसित छत्तीसगढ़ को पूरा करने के लिए लगातार लगातार मेहनत कर रहे हैं। इसी सिलसिले में सीएम विष्णुदेव साय बुधवार को देश की राजधानी नई दिल्ली में पहुंचे। यहां उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से उनके निवास पर मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान सीएम साय ने गृहमंत्री अमित शाह के साथ विकास के लिए बनाए गए छत्तीसगढ़ विजन 2047 पर चर्चा की। इस दौरान सीएम साय ने बताया कि विकसित छत्तीसगढ़ के लिए राज्य सरकार ने 8 अलग-अलग सेक्टर चुना है, जिसके साथ राज्य के विकास को गति मिलेगी।

Advertisement

वर्किंग कमेटी का गठन

सीएम साय ने बताया कि सरकार ने इन सेक्टर के विकास में तेजी लाने के लिए एक वर्किंग कमेटी का गठन किया गया है। यह कमेटी प्रदेश के आम लोगों और विशेषज्ञों से चर्चा करके एक बेहतरीन वर्क प्लान तैयार कर रहे हैं। सीएम साय ने गृह मंत्री शाह से कहा कि राज्य में नक्सलियों के सप्लाई और फंडिंग नेटवर्क के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा नक्सलियों की एक्टिविज पर लगाम लगाने का काम किया जा रहा है। साथ ही उनके फंडिंग नेटवर्क को खत्म करने के लिए सख्त कदम उठाए जा रहे हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: केंद्रीय रेल मंत्री से मिले छत्तीसगढ़ CM विष्णुदेव साय, इन 4 रेल प्रोजेक्ट पर की चर्चा

एंटी नक्सल ऑपरेशन

इसके साथ ही सीएम साय ने बताया कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में एंटी नक्सल ऑपरेशन के साथ विकास के काम भी किए जा रहे हैं। सीएम साय ने बताया कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में लोगों के लिए आधारभूत सुविधाओं का तेजी से विस्तार किया जा रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि इन क्षेत्रों में लोगों तक शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं को पहुंचाने के लिए खास अभियान चलाया जा रहा है।

Advertisement
Tags :
Amit ShahChhattisgarhCm Vishnudev sai
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement