whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

छत्तीसगढ़ के हिड़मा के लोगों ने देखा लोकतंत्र का मंदिर, सीएम बोले- आपके बिना विकास नहीं

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: सीएम विष्णुदेव साय ने नक्सली कमांडर हिड़मा के गांव पूवर्ती के लोगों को लोकतंत्र का मंदिर यानी विधानसभा दिखाया। इस दौरान सीएम ने इन लोगों से कहा कि लोगों के विकास के बिना छत्तीसगढ़ का विकास संभव नहीं है।
01:37 PM Feb 29, 2024 IST | Pooja Mishra
छत्तीसगढ़ के हिड़मा के लोगों ने देखा लोकतंत्र का मंदिर  सीएम बोले  आपके बिना विकास नहीं
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ में भाजपा की विष्णुदेव साय सरकार प्रदेश के कोने-कोने तक विकास को पहुंचाने के काम में लगी हुई है। साय सरकार का ज्यादातर ध्यान छत्तीसगढ़ के नक्सली प्रभावित क्षेत्रों के लोगों तक सरकारी द्वारा दी जाने वाले सुविधाओं का लाभ पहुंचाने पर है। इसके साथ-साथ ही सरकार इन इलाकों के लोगों को लोकतंत्र से रूबरू करवाने का प्रयास कर रही है। इसी के तहत बुधवार शाम को नक्सली कमांडर हिड़मा के गांव पूवर्ती के लोगों को सीएम विष्णुदेव साय ने लोकतंत्र का मंदिर यानी विधानसभा दिखाया।

सीएम ने दिखाया लोकतंत्र का मंदिर

सीएम विष्णुदेव साय ने पूर्वती के लोगों को छत्तीसगढ़ विधानसभा का दौरा करवाते हुए उनके साथी के साथ काफी बातें भी की। इन लोगों ने सीएम साय को अपने गांव के बारे में काफी कुछ बताया। इसके साथ ही इन लोगों ने विधानसभा की कार्यवाही भी दिखाई, जिसमें उन्होंने लोकतंत्र में पक्ष और विपक्ष मुद्दों पर सहमति-असहमति के बावजूद चर्चा कर अंतिम निष्कर्ष पर पहुंचते हुए देखा।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के किसानों की पूरी हुई सालों पुरानी मांग, 12 गावों और सिंचाई से कनेक्शन, जाने क्या है प्लान?

कैसे होगा छत्तीसगढ़ का विकास 

इस दौरान सीएम साय ने इन लोगों से कहा कि नक्सल आतंकवाद की वजह से बस्तर और पूवर्ती का विकास सालों से प्रभावित हो रहा है। सीएम साय ने यह भी कहा कि इलाके के विकास के बिना वहां के लोगों तक विकास पहुंचा पाना बहुत मुश्किल है। लोगों के विकास के बिना छत्तीसगढ़ का विकास संभव नहीं है। इसके बाद सीएम साय ने इन लोगों को सरकार की नियद नेल्लानार योजना के बारे में बताया, जो हाल ही में शुरू की गई है। सीएम ने बताया कि इस योजना के तहत नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा प्रदान करने के लिए वहां नए कैंप स्थापित किए जा रहे हैं। इन कैंपों में क्षेत्र के लोगों तक सरकार की तरफ से 25 तरह की मूलभूत सुविधाएं, 32 तरह की व्यक्तिमूलक योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो