whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

सरगुजा आदिवासी विकास प्राधिकरण पहली बैठक आज, जानें क्या बोले CM विष्णुदेव साय

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार ने संभाग के विकास के लिए सरगुजा आदिवासी विकास प्राधिकरण बनाया गया है। आज इस प्राधिकरण की पहली बैठक होने वाली है।
01:05 PM Oct 22, 2024 IST | Pooja Mishra
सरगुजा आदिवासी विकास प्राधिकरण पहली बैठक आज  जानें क्या बोले cm विष्णुदेव साय

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय प्रदेश के हर एक कोने तक विकास को पहुंचाना चाहते हैं। इसके लिए साय सरकार द्वारा लगातार काम भी किया जा रहा है। इसी उद्देश्य के साथ प्रदेश के सरगुजा संभाग के विकास को लेकर राज्य सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। दरअसल साय सरकार ने संभाग के विकास के लिए सरगुजा आदिवासी विकास प्राधिकरण (Surguja Development Authority Meeting) बनाया गया है। आज इस प्राधिकरण की पहली बैठक होने वाली है। इस बैठक में खुद सीएम विष्णुदेव साय शामिल रहेंगे।

Advertisement

पहली मीटिंग में शामिल होंगे ये लोग

इस बैठक में 20 सदस्य, 20 विशेष आमंत्रित सदस्य, 11 मंत्री, सरगुजा सांसद, 9 विधायक शामिल होंगे। इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। इस दौरान अथॉरिटी आइटम्स से मंजूर होने वाले कामों पर चर्चा की जाएगी। इसी के साथ ही प्रावधानित बजट की जानकारी पर भी चर्चा की जाएगी।

Advertisement

यह भी पढ़ें: ‘शहरों के बेहतर विकास और जनहित के काम में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी’, बैठक में बोले छत्तीसगढ़ डिप्टी CM

Advertisement

क्या बोले सीएम विष्णुदेव साय

सरगुजा विकास प्राधिकरण की बैठक को लेकर सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि सरकार बनने के बाद प्राधिकरण का पुनर्गठन हुआ है। आज सरगुजा विकास प्राधिकरण की पहली बैठक है। जशपुर जिले से प्रारंभ कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि 15 साल डॉ रमन सिंह के नेतृत्व में हमारी सरकार ने सरगुजा और बस्तर आदिवासी बाहुलीय क्षेत्र के विकास पर फोकस करने के लिए प्राधिकरण का गठन किया था। पिछले 5 साल प्राधिकरण पर ठीक से काम नहीं हुआ, लेकिन अब अच्छा काम होगा।

इस दौरान सीएम विष्णुदेव साय रायपुर दक्षिण में कांग्रेस द्वारा प्रत्याशी की घोषणा न करने तंज कसते हुए कहा कि ये उनका मामला है। हम विपक्ष को मजबूत मानकर ही काम कर रहे है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो