whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

CG: बंदरचुंआ के सरकारी स्कूल में पहुंचे CM विष्णुदेव साय, छात्रों के माता-पिता से की बातचीत

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय मंगलवार को बंदरचुंआ के सरकारी हायर सेकेंडरी स्कूल के पालक शिक्षक बैठक कार्यक्रम में शामिल हुए। छात्रों के माता पिता से मुलाकात और बात की।
07:20 PM Aug 06, 2024 IST | Pooja Mishra
cg  बंदरचुंआ के सरकारी स्कूल में पहुंचे cm विष्णुदेव साय  छात्रों के माता पिता से की बातचीत

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय मंगलवार को बंदरचुंआ के सरकारी हायर सेकेंडरी स्कूल में आयोजित मेगा पालक शिक्षक बैठक कार्यक्रम में शामिल हुए। यहां उन्होंने स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों के माता पिता और कुछ छात्रों के दादा-दादी से मिले। यहां उन्होंने छात्रों के अभिभावकों के साथ काफी बातें की। उन्होंने कहा कि परिवार किसी भी बच्चे की पहली पाठशाला होती है और माता पिता बच्चों के पहले गुरु होते हैं।

मुख्यमंत्री ने किया छात्रों के अभिभावकों को सम्मानित

सीएम विष्णुदेव साय ने पालक शिक्षक संवाद का कार्यक्रम में कहा कि आज स्कूलों में बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए बहुत सारी एक्टिविटिज करवाई जा रही हैं। उन्होंने अभिभावकों से बात करते हुए कहा कि अपने बच्चों के शिक्षकों से सतत संपर्क में रहें। इससे बच्चे के पढ़ाई लिखाई के बारे में जानकारी मिलेगी ही साथ ही आपकी सहभागिता से बच्चे के गलत संगत में जाने की आशंका भी नही होगी। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने सभी छात्रों के अभिभावकों को सम्मानित भी किया।

यह भी पढ़ें: बैंगलोर-मैसूर दौरे पर राजधानी के पार्षद, जल्द वाटर ट्रीटमेंट सिस्टम रायपुर में होगा लागू

क्या बोले स्कूल शिक्षा सचिव?

इस मौके पर स्कूल शिक्षा सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी ने कहा कि प्रदेश के सभी 5.5 हजार स्कूलों में मेगा पालक शिक्षक मीटिंग कार्यक्रम आयोजित की जा रहा है। पिछले दिनों मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक में यह बात रखी कि प्राइवेट स्कूल में पीटीएम आयोजित होता है। लेकिन सरकारी स्कूलों में यह नहीं होता है, इसे सरकारी स्कूल में भी लागू किया जाना चाहिए। सीएम विष्णुदेव साय के निर्देशों का पालक शिक्षक करते हुए इस बैठक आयोजन किया गया।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो