whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'छत्तीसगढ़ के किसानों को मिलेगा पीएम के फैसलों का पूरा लाभ', कॉन्फ्रेंस में बोले CM विष्णुदेव साय

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बताया कि उनकी सरकार राज्य के किसानों को केंद्र सरकार के सभी किसान हितैषी फैसलों का लाभ उन तक पहुंचाएगी।
02:50 PM Sep 15, 2024 IST | Pooja Mishra
 छत्तीसगढ़ के किसानों को मिलेगा पीएम के फैसलों का पूरा लाभ   कॉन्फ्रेंस में बोले cm विष्णुदेव साय

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय प्रदेश के विकास के साथ-साथ राज्य के लोगों के जीवन को भी बेहतर बनाने पर भी काम कर रहे हैं। इसके लिए राज्य सरकार द्वारा कई योजनाएं भी चलाई जा रही है। इसके अलावा राज्य सरकार की तरफ से प्रदेश के नागरिकों के लिए केंद्र सरकार की योजनाओं पर भी काम हो रहा है। इससे प्रदेश के किसानों और गरीब लोगों के केंद्र और राज्य दोनों सरकारों की योजना का लाभ मिल रहा है। हाल ही में प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बताया कि उनकी सरकार राज्य के किसानों को केंद्र सरकार के सभी किसान हितैषी फैसलों का लाभ उन तक पहुंचाएगी।

किसानों की भलाई के फैसले

बता दें कि देश के अन्नदाता किसानों की आय को बढ़ाने और उनकी खुशहाली के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कई महत्वपूर्ण कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। इसके साथ ही किसानों की भलाई के लिए लगातार फैसले लिए जा रहें है। हाल ही में पीएम मोदी ने किसानों को उनकी उपज का बेहतर मूल्य दिलाने के लिए बासमती चावल पर से मिनिमम एक्सपोर्ट ड्यूटी हटा लिया है। इसके अलावा खाद्य तेलों के इम्पोर्ट ड्यूटी में बढ़ोत्तरी और प्याज के इम्पोर्ट ड्यूटी को कम करने का फैसला किया है। केंद्र सरकार के इस इन फैसलों का छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने पूरे दिल से स्वागत किया है।

यह भी पढ़ें: CM विष्णुदेव साय ने किए विघ्नहर्ता गणपति के दर्शन; पहनाया सोने का मुकुट, मांगी ये दुआ…

छत्तीसगढ़ के किसानों को मिलेगा लाभ

सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि केन्द्र सरकार के इन फैसलों से देश के सोयाबीन, बासमती, प्याज, सरसों, सूरजमुखी और मूंगफली की खेती करने वाले किसानों की कमाई में इजाफा होगा। इसका लाभ छत्तीसगढ़ के किसानों को भी मिलेगा। बाजार में इन किसानों के फसल की मांग बढ़ेगी। मुख्यमंत्री ने इसके लिए केंद्रीय कृषि एवं कृषक कल्याण मंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का आभार व्यक्त किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के किसानों को केंद्र सरकार के सभी किसान हितैषी फैसलों का लाभ मिलेगा।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो