whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

छत्तीसगढ़ CM साय ने लगाया 'एक पेड़ मां के नाम', प्रदेश की जनता से की खास अपील

CM Vishnudev Sai Special Appeal To People: छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय ने 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान के दौरान प्रदेश वासियों से एक खास अपील की है।
07:05 PM Jul 11, 2024 IST | Pooja Mishra
छत्तीसगढ़ cm साय ने लगाया  एक पेड़ मां के नाम   प्रदेश की जनता से की खास अपील

CM Vishnudev Sai Special Appeal To People: छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय सरकार द्वारा गुरुवार (11 जुलाई 2024) को काफी बड़े लेवल पर 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान का आयोजन किया गया है। सीएम विष्णुदेव साय खुद इस अभियान का में शामिल हुए और उनके साथ प्रदेश के कई मंत्रियों ने भी इसमे हिस्सा लिया। इस अभियान का आयोजन अटल नगर नवा रायपुर में मौजूद जैव विविधता पार्क में किया। इस अभियान के दौरान पूरे प्रदेश में 3.85 करोड़ पौधे लगाए गए। इस दौरान सीएम साय ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश वासियों से एक खास अपील की।

सीएम विष्णुदेव साय का संबोधत

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि उनका छत्तीसगढ़ की जनता से एक खास आग्रह है। सीएम साय ने आगे कहा कि उन्होंने कुछ दिनों पहले प्रदेश के स्कूलों बच्चों से अपने माता के नाम से एक-एक पेड़ लगाने के लिए कहा था। बच्चों ने यह अभियान शुरू भी कर दिया है। अब मैं आप सभी लोगों से अपील करता हूं कि आप सभी लोग भी अपने घर के आंगन में बाड़ी या खेत खलियान में अपनी मां के नाम से एक पेड़ लगाए।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ CM साय के निर्देश पर कलेक्टर ने की काम की समीक्षा, अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

अधिकारी भी बैठक में शामिल

इस दौरान सीएम साय ने केंद्रीय वित्त आयोग की बैठक पर बात करते हुए कहा कि 16 वित्त आयोग के अध्यक्ष की बैठक में प्रदेश के सभी मंत्री मौजूद रहे। इसके अलावा वित्त विभाग के सभी अधिकारी भी बैठक में शामिल हुए थे। उन्होंने बताया कि इस बैठक में 16वां पंचवर्षीय योजना और उसके विषय पर विस्तार से विचार विमर्श किया गया है। सीएम साय ने आगे बताया कि वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने आयोग के सामने प्रदेश के संदर्भ की पूरी बात रखी। सीएम साय ने आगे कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि 16वां वित्त आयोग द्वारा छत्तीसगढ़ को अधिक से अधिक राशि मिलेगी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो