खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'स्कूल में पढ़ाई की गुणवत्ता पर खास ध्यान दिया जाए', बैठक में CM साय का अधिकारियों को सख्त निर्देश

CM Vishnudev Sai Strict Instructions: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सोमवार को स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक बुलाई। इस बैठक में सीएम साय ने विभाग के अधिकारियों को स्कूल की पढ़ाई की गुणवत्ता पर खास ध्यान देने का सख्त निर्देश दिया है।
02:40 PM Jul 02, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

CM Vishnudev Sai Strict Instructions: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सोमवार को स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक बुलाई। इस बैठक में सीएम विष्णुदेव साय विभाग के अधिकारियों के साथ प्रदेश के स्कूल के विकास को लेकर लंबी चर्चा की। इसके साथ की सीएम साय ने अधिकारियों को शिक्षा उन्नति का मूल मंत्र भी दिया है। इस बैठक में सीएम साय ने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए स्कूल की पढ़ाई की गुणवत्ता पर खास ध्यान देने के लिए कहा है।

Advertisement

सीएम साय का अधिकारियों को निर्देश

इस समीक्षा बैठक में सीएम विष्णुदेव साय ने अधिकारियों से कहा कि शिक्षा उन्नति का मूल मंत्र है। प्रदेश के सभी बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिलनी चाहिए। इसके साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाए कि सभी स्कूलों में अनुशासन बना रहे। इसके साथ ही सीएम विष्णुदेव साय ने विकासखंड शिक्षा अधिकारी को ग्राउंड लेवल पर जाकर स्कूलों में पढ़ाई-पढ़ाने की गुणवत्ता की मॉनिटरिंग करना का निर्देश दिया है। सीएम साय ने कलेक्टर को भी महीने में दो से तीन स्कूलों का दौरा कर निरीक्षण करने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के सभी नगरीय निकायों में प्री-ऑडिट अनिवार्य, डिप्टी सीएम अरुण साव का सख्त निर्देश

Advertisement

साय सरकार का लक्ष्य

सीएम विष्णुदेव साय ने आगे कहा कि हमारी सरकार का लक्ष्य सुशासन और पारदर्शी प्रशासन है। राज्य सरकार की यह कोशिश होगी कि बच्चों को बेहतर स्कूल मिले, जहां उनकी पढ़ाई-लिखाई के लिए अच्छी व्यवस्था सुनिश्चित की गई हो। इसके साथ ही सीएम साय ने स्कूलों के जीर्णोद्धार कार्य की धीमी गति पर भी कड़ी नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि जर्जर स्कूलों के जीर्णोद्धार के काम में ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कलेक्टर स्कूलों के काम की खुद मॉनिटरिंग करें। इसके साथ ही सीएम साय ने कहा कि स्कूलों में शिक्षकों की कमी को जल्द से डल्द दूर किया जाएगा।

Advertisement
Tags :
Cm Vishnudev sai
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement