खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'अब सांय-सांय मिलती है मितानिन बहनों को प्रोत्साहन राशि', संबोधन के दौरान बोले CM साय

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम साय ने कहा कि मितानिन बहनों के समर्पण और योगदान ही छत्तीसगढ़ की स्वास्थ्य व्यवस्था का आधार है।
07:00 PM Jul 12, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने प्रदेश को विकसित बनाने के संकल्प पर काम शुरू कर दिया है। सीएम साय ने इसकी शुरुआत 'स्वस्थ छत्तीसगढ़' के मिशन से की है। इसी मिशन के तहत रायपुर के दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में एक खास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में पूरे प्रदेश से हजारों मितानिन बहनें पहुंची। इन सभी मितानिन बहनों से सीएम साय ने मुलाकात की। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम साय ने कहा कि मितानिन बहनों के समर्पण और योगदान ही छत्तीसगढ़ की स्वास्थ्य व्यवस्था का आधार है।

Advertisement

मितानिन बहनों के खाते में ट्रांसफर पैसे

सीएम विष्णुदेव साय ने अपने संबोधन में कहा कि आज उनके सामने प्रदेश की हजारों मितानिन बहनें खड़ी है। इस दौरान सीएम साय ने बताया कि जब से प्रदेश में उनकी सरकार बनी है, तब से राज्य की करीब 72 हजार मितानिन बहनों को उनके अमूल्य योगदान के लिए प्रदेश की मातृ मृत्यु दर और शिशु मृत्यु दर के आधार पर हर महीने प्रोत्साहन राशि दे दी जा रही हैं। इस दौरान सीएम साय ने मितानिन बहनों को नवा सौगात के रूप में इस महीने प्रोत्साहन राशि सीधे उनके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी है। सीएम साय ने मितानिन बहनों के खाते में 90 करोड़ 8 लाख 84 हजार 20 रुपये ट्रांसफर किए हैं।

यह भी पढ़ें: 16वें वित्त आयोग के अध्यक्ष ने की छत्तीसगढ़ के नालंदा कैंपस की तारीफ, जानिए क्या कहा

Advertisement

छत्तीसगढ़ की स्वास्थ्य व्यवस्था का आधार

राज्य की मितानिन बहनों को संबोधित करते हुए सीएम साय ने कहा कि पहले आप सभी बहनों को अपनी प्रत्साहन राशि कई चरणों में अटक अटक कर मिलती थी। लेकिन जब से छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार आई है, तब से मितानिन बहनों को हर महीने अपनी प्रत्साहन राशि सांय सांय अपने बैंक खाते में मिल जाती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि छत्तीसगढ़ की स्वास्थ्य व्यवस्था का आधार आप मितानिन बहनों का समर्पण और योगदान ही है।

Advertisement
Tags :
ChhattisgarhCm Vishnudev sai
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement