whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने ग्रामीणों से किया वर्चुअल संवाद, 144 गांवों में पहुंचा इंटरनेट

CM Vishnudev Sai Virtual Conversation With Villagers: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने ग्राम पंचायत केकतीटोला, गौलीटोला एवं कुंजामटोला के ग्रामीणों और उनके सरपंचों से वर्चुअल मिले और उनसे बात की।
03:37 PM Mar 15, 2024 IST | Pooja Mishra
मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने ग्रामीणों से किया वर्चुअल संवाद  144 गांवों में पहुंचा इंटरनेट
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय

CM Vishnudev Sai Virtual Conversation With Villagers: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का प्रदेश की जनता के प्रति स्नेह किसी से छिपा नहीं है। एक बार फिर से राज्य के लोगों के लिए सीएम साय का स्नेह देखने को मिला है। दरअसल सीएम साय मोहला में आयोजित विकसित भारत विकसित छत्तीसगढ़ कार्यक्रम में शामिल हुए। यहां सीएम साय ग्राम पंचायत केकतीटोला, गौलीटोला एवं कुंजामटोला के ग्रामीणों और उनके सरपंचों से वर्चुअल मिले। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से काफी बातें की। इसके साथ ही उन्होंने गांव में चल रहे विकास कार्यों के बारे में सरपंच से जानकारी ली।

ग्रामीणो से सीएम साय ने कहा 'जय जोहार'

सीएम विष्णुदेव साय ने इन ग्राम पंचायतों से भारत नेट परियोजना के तहत जुड़े थे। सीएम साय ने जय जोहार के जयघोष संग ग्राम पंचायतों के ग्रामीणों के साथ संवाद शुरू किया। पहले सीएम साय ने ग्राम पंचायतों के सरपंच से पूछा कि उनके गांवों में क्या-क्या सुविधाएं हैं। जवाब में सरपंचों ने बताया कि भारत नेट योजना के तहत हर प्रकार की ऑनलाइन सुविधा मिल रही है। इससे जन्म, मृत्यु प्रमाण पत्र, मस्टर रोल समेत कई तरह के सरकारी के दस्तावेज़ का काम ऑनलाइन ही हो जाता है। इसकी मदद से सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ भी गांव के लोगों को आसानी से मिल रहा है।

यह भी पढ़ें: रायपुर में बना सैनिक विश्राम गृह भवन, CM विष्णुदेव साय ने किया शुभारंभ, शहीद के परिवार को दिए 20-20 लाख

144 ग्राम पंचायतों में भारत नेट कनेक्टिविटी शुरू

भारत नेट परियोजना के तहत आकांक्षी जिले अंदर आने वाले ग्रामीण क्षेत्र को इंटरनेट से जोड़ा गया है, इस योजना के तहत जिले के कुल 144 ग्राम पंचायतों में भारत नेट कनेक्टिविटी शुरू की गई है। भारत नेट कनेक्टिविटी से राज्य के बाकी ग्राम पंचायतों को जोड़ने का काम किया जा रहा है। इससे इन ग्राम पंचायतों के लोगों को ई-कॉमर्स, ई-हेल्थकेयर, ई-गवर्नेंस, ई-एजुकेशन और पब्लिक इंटरेस्ट एक्सेस सर्विस का लाभ भी मिल रहा है। इसके साथ ही इन ग्राम पंचायतों को ब्रॉडबैंड इंटरनेट कनेक्टिविटी भी जा रही हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो