whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

CG Lok Sabha Election 2024: मतदान के बीच श्रीराम मंदिर पहुंचे CM विष्णुदेव साय

CM Vishnudev Sai Visit Shri Ram Mandir: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय मतदान के बीच श्रीराम मंदिर पहुंचे, यहां उन्होंने राम मंदिर में दर्शन किए और पूजा-अर्चना की।
01:29 PM May 07, 2024 IST | Pooja Mishra
cg lok sabha election 2024  मतदान के बीच श्रीराम मंदिर पहुंचे cm विष्णुदेव साय

CM Vishnudev Sai Visit Shri Ram Mandir: छत्तीसगढ़ में आज लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण और अंतिम चरण के लिए 7 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। आज छत्तीसगढ़ की रायपुर, बिलासपुर, कोरबा, दुर्ग, रायगढ़, सरगुजा और जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट पर मतदान हो रहे हैं। ऐसे में इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय श्रीराम मंदिर पहुंचे हैं। मंगलवार की सुबह ही सीएम विष्णुदेव साय जशपुर पहुंचे और वहां स्थित राम मंदिर दर्शन किए।

सीएम साय ने किए श्रीराम के दर्शन

सीएम साय ने जशपुर के श्रीराम मंदिर में प्रभु श्रीराम के दर्शन किए और उनकी पूजा अर्चना की। इसके बाद सीएम साय वहां से निकल गए। वहीं प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए रायपुर, बिलासपुर, कोरबा, दुर्ग, रायगढ़, सरगुजा और जांजगीर-चांपा सीट में वोटिंग जारी है। इन सीटों के चुनावी मैदान में 168 प्रत्याशी हैं, जिनकी किस्मत का फैसला आज EVM के बक्सों में बंद होने वाला है।

यह भी पढ़ें: राधिका खेड़ा के आरोपों पर छत्तीसगढ़ कांंग्रेस अध्यक्ष की प्रतिक्रिया आई सामने, जानें क्या बोले दीपक बैज?

प्रदेश में मतदान जारी 

वहीं में प्रदेश की इन 7 सीटों पर वोटिंग प्रतिशत की बात करें तो, निर्वाचन आयोग की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार सभी 7 सीटों पर 11.30 बजे तक 26.05 प्रतिशत मतदान हुआ है। इसमें सबसे कम मतदान जांजगीर चांपा में हुआ है, जहां सिर्फ 25.76 प्रतिशत ही वोटिंग हुई है। वहीं सबसे ज्यादा वोटिंग रायगढ़ सीट पर हुई है, यहां 37.92 प्रतिशत मतदान हुआ है।

कहां कितना हुआ मतदान

बिलासपुर लोकसभा: 28.27 फिसदी

दुर्ग लोकसभा: 31.40 फिसदी

जांजगीर चम्पा लोकसभा: 25.76 फिसदी

कोरबा लोकसभा: 32.37 फिसदी

रायगढ़ लोकसभा: 37. 92 फिसदी

रायपुर लोकसभा: 26.5 फिसदी

सरगुजा लोकसभा: 32.46 फिसदी

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो