whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'प्रदेश के उभरते शहरों की अपेक्षाओं के मुताबिक हो विकास', बैठक में अधिकारियों को डिप्टी सीएम का निर्देश

Chhattisgarh Deputy CM Arun Sao: छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम मंत्री अरुण साव ने शुक्रवार को वरिष्ठ विभागीय अधिकारियों के साथ राज्य के सभी नगर पंचायतों के कामों की समीक्षा की।
06:39 PM Sep 27, 2024 IST | Pooja Mishra
 प्रदेश के उभरते शहरों की अपेक्षाओं के मुताबिक हो विकास   बैठक में अधिकारियों को डिप्टी सीएम का निर्देश

Chhattisgarh Deputy CM Arun Sao: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार काम कर रही है। राज्य के विकास के लिए सभी विभागों के मंत्रियों द्वारा नए-नए आयाम तलाशे जा रहे हैं। इसी तहत प्रदेश के डिप्टी सीएम और नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री अरुण साव ने शुक्रवार को वरिष्ठ विभागीय अधिकारियों के साथ राज्य के सभी नगर पंचायतों के कामों की समीक्षा की। इस बैठक में उन्होंने निर्देश देते हुए नगर पंचायतों के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों और अभियंताओं से कहा कि राज्य के नए उभरते शहरों की अपेक्षाओं और भावी जरूरतों के अनुसार ही विकास कार्य किया जाना चाहिए।

Advertisement

डिप्टी सीएम का अधिकारियों को निर्देश

बैठक में डिप्टी सीएम अरुण साव ने अधिकारियों को नागरिकों के साथ अच्छा व्यवहार रखने के लिए कहा है। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह लोगों की समस्याओं और जरूरतों को गंभीरता से सुनकर उसका समाधान करें। इस दौरान उन्होंने नगरीय प्रशासन विभाग के साफ-सफाई और निर्माण कार्यों का नियमित निरीक्षण नहीं करने वाले अधिकारियों पर नाराजगी जताई। उन्होंने सभी अधिकारियों को सरकार के निर्देशों का गंभीरता से पालन करने के लिए कहा है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: ‘लंबे समय तक एक ही जगह पर न रहें पटवारी’, समीक्षा बैठक में अधिकारियों को CM विष्णुदेव साय का निर्देश

Advertisement

वॉर्क सिस्टम का डेवलपमेंट प्लान

डिप्टी सीएम अरुण साव ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि लोगों का जीवन आसान और सुविधाजनक बनाने वाले कार्यों को डेवलपमेंट प्लान में शामिल किया जाए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अच्छा काम करने वाले नगर पंचायतों की पीठ थपथपाई जाएगी। वहीं बाकी नगर पंचायतों को उनकी अच्छी और प्रभावी वॉर्क सिस्टम का अनुसरण करने को कहा जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि शहरों के विकास और वहां जन सुविधाएं विकसित करने के काम में लापरवाही और गुणवत्ताहीन काम जरा भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो