whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'छत्तीसगढ़ विकास की संभावनाओं का प्रदेश है', कार्यक्रम में बोले डिप्टी सीएम अरुण साव

Chhattisgarh Deputy CM Arun Sao: इस कार्यक्रम में प्रदेश के डिप्टी सीएम अरुण साव ने छत्तीसगढ़ को संभावनाओं का प्रदेश बताते हुए कहा कि देश के किसी और राज्य में संसाधन को लेकर इतनी क्षमता नहीं है।
02:04 PM Jul 30, 2024 IST | Pooja Mishra
 छत्तीसगढ़ विकास की संभावनाओं का प्रदेश है   कार्यक्रम में बोले डिप्टी सीएम अरुण साव

Chhattisgarh Deputy CM Arun Sao: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार अपने छत्तीसगढ़ विजन@2047 को पूरा करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। इसी के तहत सोमवार को बिलासपुर के स्वर्गीय लखीराम अग्रवाल ऑडिटोरियम में राज्य नीति आयोग द्वारा संभाग स्तरीय कार्यक्रम आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में ‘छत्तीसगढ़ विजन@2047’ तैयार करने की योजना बनाई गई। इस कार्यक्रम में प्रदेश के डिप्टी सीएम अरुण साव भी शामिल हुए। यहां उन्होंने संबोधन के दौरान छत्तीसगढ़ को संभावनाओं का प्रदेश बताया। उन्होंने कहा कि देश के किसी और राज्य में संसाधन को लेकर इतनी क्षमता नहीं है।

संभावनाओं का प्रदेश है छत्तीसगढ़

डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि पूरे देश में छत्तीसगढ़ के जितनी संसाधन और क्षमता किसी और राज्य में नहीं है, इसलिए छत्तीसगढ़ संभावनाओं का प्रदेश है। अगर बेहतरीन ढंग से प्लानिंग और योजना बनाकर काम करें, तो छत्तीसगढ़ देश का नंबर वन राज्य बन सकता है। डिप्टी सीएम साव ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश के इतिहास में पहली बार योजना बनाने में आम लोगों से राय ली जा रही है। उन्होंने बताया कि ऐसा देश में पहली बार हुआ है आम लोगों की आकांक्षाओं और इच्छाओं के साथ बिलासपुर और छत्तीसगढ़ बनाएं जाएंगे। उन्होंने कहा कि सभी को ध्यान में रखकर जब योजना बनाएंगी तो एक कॉर्डिनेटेड और कॉर्डिनेशन वाला विकास हो पाएगा।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ की साय सरकार की कोशिशें हो रहीं सफल, TB मुक्त हुईं महासमुन्द जिले की 292 पंचायतें

वर्ल्ड लेवल की सिटी बनेगी बिलासपुर

डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि बिलासपुर को वर्ल्ड लेवल की सिटी बनाने की दिशा में राज्य की साय सरकार ने काम करना शुरू कर दिया है। वहीं बिल्हा के विधायक धरमलाल कौशिक ने कहा कि भारत को देश कैसा होना चाहिए, छत्तीसगढ़ को कैसा राज्य होना चाहिए। इसके लिए सभी से सुझाव लिए जा रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि कार्यक्रम में मिले सुझावों का नीति आयोग द्वारा संकलन किया जाएगा। इससे प्रदेश में पर्यटन, कृषि और सर्विस सेक्टर में असीम संभावनाएं पैदा होंगी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो