whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'अमेरिका की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में होगा सड़कों और पुल का निर्माण', प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले डिप्टी सीएम

Chhattisgarh Deputy CM Arun Sao: छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने बस्तर में लोक निर्माण विभाग की समीक्षा बैठक बुलाई। इस बैठक के बाद उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी।
06:03 PM Sep 28, 2024 IST | Pooja Mishra
 अमेरिका की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में होगा सड़कों और पुल का निर्माण   प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले डिप्टी सीएम

Chhattisgarh Deputy CM Arun Sao: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार नए-नए आयाम तलाश रही है। इसी उद्देश्य के तहत प्रदेश के उपमुख्यमंत्री अरुण साव अमेरिका दौरे पर भी गए थे। अमेरिका दौरे से वापस आने के बाद डिप्टी सीएम अरुण साव ने बस्तर में लोक निर्माण विभाग की समीक्षा बैठक बुलाई। इस बैठक में उन्होंने बस्तर क्षेत्र में चल रहे निर्माण कार्यों पर चर्चा की। बैठक के बाद डिप्टी सीएम ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी, जिसमें उन्होंने बताया कि राज्य की सड़कों, पुलों और भवनों के निर्माण पर विस्तार से समीक्षा की गई है। साथ ही केंद्र और राज्य सरकारें बस्तर में यातायात के साधनों को बेहतर बनाने पर गंभीरता से काम कर रही हैं।

Advertisement

हल होगी सड़क से संबंधित समस्याएं

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि धमतरी से जगदलपुर तक फोर लेन सड़क और केशकाल की समस्या पर राज्य सरकार द्वारा लगातार विचार किया जा रहा है। इसके अलावा बाईपास सड़क के लिए केंद्र सरकार से बातचीत भी की जा रही है। इस काम के लिए 1500 करोड़ रुपये की आवश्यकता की जानकारी दी गई है। डिप्टी सीएम ने आश्वासन दिया कि जल्द ही बस्तर की सड़क से संबंधित समस्याएं हल हो जाएंगी।

Advertisement

यह भी पढ़ें: ‘देश के विकास में महिलाएं दे रहीं महत्वपूर्ण योगदान’, छत्तीसगढ़ में बोले केंद्रीय जल मंत्री पाटिल

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सड़कों का निर्माण

डिप्टी सीएम अरुण साव ने बताया कि प्रदेश के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में भी सड़कों का निर्माण और बाकी विकास कार्य शुरू किए जा रहे हैं। सुकमा में अलग-अलग सड़क रास्तों को मंजूरी मिलने की प्रक्रिया चल रही है। इसमें जगरगुंडा, अरनपुर, बैलाडीला, सिलगेर, आवापल्ली और दोरनापाल के मार्ग शामिल हैं।

Advertisement

अमेरिका की तर्ज पर होगा काम

उन्होंने यह भी बताया कि अमेरिका में पुल निर्माण की टेक्नीक की स्टडी की गई है, जहां लोहे और स्टील का इस्तेमाल किया जाता है। इस टेक्नीक को छत्तीसगढ़ में कहां-कहां लागू किया जा सकता है इस पर भी विचार किया जा रहा है। इसके अलावा राव घर रेल लाइन का काम भी जल्द ही शुरू करने की बात कही है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो