होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

अमेरिका यात्रा से लौटे छत्तीसगढ़ डिप्टी सीएम अरुण साव, बताया कैसे होगा प्रदेश का विकास

Chhattisgarh Deputy CM Arun Sao: छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम अरुण साव आज अमेरिका अध्ययन यात्रा से वापस आए हैं। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया कि उन्हें इस यात्रा के काफी कुछ सीखने को मिला है।
07:52 PM Sep 20, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Chhattisgarh Deputy CM Arun Sao: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने इस समय 'छत्तीसगढ़ विजन 2047' पर फोकस के साथ काम कर रहे हैं। इसके एक डॉक्यूमेंट ड्राफ बनाया जा रहा है। प्रदेश के विकास के सिलसिले में भी छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम और लोक निर्माण मंत्री अरुण साव कुछ दिनों पहले अमेरिका गए थे। जहां से वह आज वापस आ गए हैं, एयरपोर्ट पर उनका शानदार तरीके से स्वागत किया गया। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए अमेरिका अध्ययन यात्रा के बारे में काफी कुछ बताया।

Advertisement

पुल-पुलियों के निर्माण पर चर्चा

डिप्टी सीएम अरुण साव ने बताया की अमेरिका में उन्होंने अपने स्टडी टूर के दौरान 5 बड़े शहरों का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने इन शहरों के सड़क निर्माण और सड़कों के रखरखाव की टेकनीक के बारे में समझा। इसके लिए AI (Artificial Intelligence) का कैसे इस्तेमाल किया जाता है? साथ ही विशेषज्ञों के साथ पुल-पुलियों के निर्माण को लेकर भी चर्चा की। उन्होंने बताया कि उनकी यह अमेरिका अध्ययन यात्रा काफी लाभदायक साबित हुई है। डिप्टी सीएम साव ने बताया कि उन्होंने अमेरिका में निर्माण स्थलों और ग्रीन-फील्ड रोड का भी अवलोकन किया है। उन्होंने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ की परिस्थितियों में जिन तकनीकों का इस्तेमाल हो सकता है, उन्हें यहां जरूर लागू करेंगे।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के विकास में ये 5 Authority निभाएंगी खास रोल, सीएम साय की कैबिनेट बैठक में मिली मंजूरी

Advertisement

अमेरिका में हो रहा छत्तीसगढ़ का नाम

डिप्टी सीएम अरुण साव ने बताया कि वह अपने अध्ययन प्रवास के दौरान शिकागो में आयोजित भारतीय स्वदेशी मेले के समापन समारोह में शामिल हुए थे। उन्होंने कहा था कि अमेरिका यात्रा के दौरान सभी शहरों में भारतीयों और खासकर छत्तीसगढ़ के लोगों से बड़ी संख्या में मुलाकात और बात करनी चाहिए। छत्तीसगढ़ के बहुत से लोग अमेरिका में रह रहे हैं और राज्य का नाम रोशन कर रहे हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
ChhattisgarhDeputy CM Arun Sao
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो