खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'काम में बिल्कुल बर्दाश्त नहीं होगी लेट-लतीफी', डिप्टी CM का नगरीय प्रशासन अधिकारियों को सख्त निर्देश

CG Deputy CM Arun Sao Strict Instructions: छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम और नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री अरुण साव ने बीते दिन विभाग के सभी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ नगरीय निकायों के कार्यों की समीक्षा बैठक की।
03:20 PM Jul 03, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

CG Deputy CM Arun Sao Strict Instructions: छत्तीसगढ़ की विष्णुवेद साय सरकार द्वारा प्रदेश में अनुशसन को बनाए रखने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। इसी तहत डिप्टी सीएम और नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री अरुण साव ने बीते दिन विभाग के सभी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ नगरीय निकायों के कार्यों की समीक्षा बैठक की। इस बैठक में मंत्री अरुण साव वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए शामिल हुए। बैठक में डिप्टी सीएम अरुण साव ने सभी आयुक्त और सीएमओ को निर्देश देते हुए शहरों के सुनियोजित और संतुलित विकास के लिए काम करने का निर्देश दिया है।

Advertisement

डिप्टी सीएम अरुण साव का निर्देश

इस बैठक संबोधित करते हुए नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री अरुण साव ने कहा कि सभी नगर निगमों के आयुक्तों और नगर पालिकाओं एवं नगर पंचायतों के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को शहरों के संतुलित और सुनियोजित विकास के लिए काम करना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने नगरीय निकायों की कार्यप्रणाली में भी बदलाव करते हुए परिणाम के अनुसार काम करने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में बिजनेस करना हुआ आसान, CM की पहल पर एक क्लिक पर मिलेगी क्लीयरेंस

Advertisement

हर महीने होगी काम की समीक्षा  

इसके साथ ही डिप्टी सीएम साव ने आयुक्तों और सीएमओ को स्वच्छता पर खास ध्यान देने के लिए भी कहा है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता सर्वे में हर निकाय की रैंकिंग में सुधार आना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने बताया कि अब से हर महीने नगरीय निकायों के कार्यों की समीक्षा के लिए बैठक आयोजित की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि काम में लापरवाही और लेट-लतीफी बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इतना ही उन्होंने ऐसे अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए है।

Advertisement
Tags :
Chhattisgarh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement