खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

छत्तीसगढ़ के आर्थिक विकास में जुटी साय सरकार, केंद्रीय वित्त आयोग का दौरा कर रहे डिप्टी सीएम

CG Deputy CM Arun Sao Visit Central Finance Commission: छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम अरूण साव इन दिनों केंद्रीय वित्त आयोग के दौरे पर हैं।
06:44 PM Jul 11, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

CG Deputy CM Arun Sao Visit Central Finance Commission: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार राज्य के आर्थिक विकास के लिए लगातार काम कर रही है। सीएम विष्णुदेव साय का मानना है कि कोई भी प्रदेश आर्थिक मजबूती के बिना विकास नहीं कर सकता है। इसी सिलसिले में प्रदेश डिप्टी सीएम अरूण साव केंद्रीय वित्त आयोग का दौरा कर रहे हैं। हाल ही में मीडिया से बात करते हुए डिप्टी सीएम अरूण साव कई मामलों पर खुलकर बात की है, साथ ही कई सवालों के जवाब भी दिए हैं।

Advertisement

डिप्टी सीएम का केंद्रीय वित्त आयोग दौरा

सबसे पहले डिप्टी सीएम अरूण साव ने केंद्रीय वित्त आयोग के दौरे पर बात करते हुए कहा कि केंद्रीय वित्त आयोग के जनप्रतिनिधियों से अलग-अलग विभागों से विचार विमर्श करेंगे। उन्होंने बताया कि केंद्रीय वित्त आयोग के जरिए ही प्रदेश के विकास के लिए योजनाओं को राशि मिलती है। छत्तीसगढ़ को वित्त आयोग के द्वारा काफी बड़ा लाभ होगा। यहां योजना बनाने के लिए सभी के सुझाव लिए जाएंगे। वित्त आयोग किस मापदंड पर राशि देती है, यह सुनिश्चित करना हमारा काम होगा।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ CM साय के निर्देश पर कलेक्टर ने की काम की समीक्षा, अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

Advertisement

कांग्रेस के मैराथन बैठक पर डिप्टी सीएम का पलटवार

इसके साथ डिप्टी सीएम अरुण साव ने कांग्रेस के मैराथन बैठक में हुई दक्षिण विधानसभा की चर्चा पर भी पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में भी कॉन्फिडेंट थी। लेकिन जनता के बीच कांग्रेस पार्टी की विश्वसनीयता अब नहीं बची है।
कांग्रेस के 5 साल के अत्याचार अनाचार को जनता भूली नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस के प्रदर्शन पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस को अपने पिछले 5 साल के कार्यकाल को याद रखना चाहिए। प्रदेश की विष्णुदेव साय सरकार राज्य की जनता के इच्छा और आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए लगातार काम कर रही है।

Advertisement
Tags :
Chhattisgarh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement