whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'संकल्प पूरा कर 2047 तक छत्तीसगढ़ को बनाएंगे विकसित', नीति आयोग के प्रोग्राम में CM साय ने बताया प्लान

CM Vishnudev Sai Chhattisgarh Development Plan: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय नीति आयेाग के मोर सपना मोर विकसित छत्तीसगढ़ कार्यक्रम में शामिल हुए। यहां उन्होंने बताया कि विकसित छत्तीसगढ़ बनाने के लिए उनके पास कौन सा प्लान है।
11:25 AM Jul 17, 2024 IST | Pooja Mishra
 संकल्प पूरा कर 2047 तक छत्तीसगढ़ को बनाएंगे विकसित   नीति आयोग के प्रोग्राम में cm साय ने बताया प्लान

CM Vishnudev Sai Chhattisgarh Development Plan: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने साल 2047 तक छत्तीसगढ़ को विकसित करने का संकल्प लिया है। सीएम विष्णुदेव साय अपने इस संकल्प को पूरा करने के लिए लगातार काम भी कर रहे हैं। अपने इसी संकल्प के तहत सीएम साय बीते दिन राज्य नीति आयेाग द्वारा आयोजित मोर सपना मोर विकसित छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय संवाद कार्यक्रम में पहुंचे। यहां उन्होंने न्यू सर्किट हाउस में छत्तीसगढ़ विजन 2047 पर बात की। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम साय ने कहा कि विकसित छत्तीसगढ़ बनाने के लिए विजन डॉक्यूमेंट को तैयार करने के लिए सभी की भागीदारी बहुत जरुरी है।

विकसित छत्तीसगढ़ का निर्माण

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साल 2047 तक भारत को विकसित देश बनाने का संकल्प लिया है। ऐसे में हमे इस संकल्प को पूरा करने के लिए विकसित छत्तीसगढ़ का निर्माण करना होगा। सीएम साय ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ एक समृद्ध राज्य है, यहां पर प्राकृतिक संसाधन, मानव संसाधन और वन संपदा प्रचुर मात्रा में मौजूद हैं। छत्तीसगढ़ की धरती उर्वरा है और यहां के किसान बहुत ही मेहनती हैं। हम इन संसाधनों का वैल्यू एडिशन करके विकसित छत्तीसगढ़ का निर्माण कर सकते हैं। लेकिन ऐसा करने के लिए सभी के सहयोग बहुत जरूरत है। छत्तीसगढ़ काफी यंग स्टेट है, इसे ध्यान रखते हुए सरकार ने प्रदेश में नई शिक्षा नीति लागू की है, जिसमें वोकेशन ट्रेनिंग पर जोर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: ‘आपने तो 500 का वादा किया और 5 रुपये नहीं दिए’, महतारी वंदन के सवाल पर कांग्रेस को वित्त मंत्री का जवाब

सभी सेक्टर में रिफॉर्म ला रही है साय सरकार

सीएम विष्णुदेव साय ने आगे बताया कि उनकी सरकार हर विकास के सभी सेक्टर में सहयोग के साथ रिफॉर्म ला रही है। इसके साथ ही सरकार प्रशासनिक काम-काज में भी पारदर्शिता लाने के लिए लगातार कदम उठा रही हैं। हमारी सरकार करप्शन के प्रति जीरो टालरेंस की नीति को फॉलो कर रही है। इसके साथ ही सीएम साय ने बताया कि युवाओं, कृषकों, महिलाओं और प्रबुद्धजनों ने विकसित छत्तीसगढ़ के निर्माण के लिए कई बेहरतीन आइडिया को शेयर किया है। इसके अलावा सीएम साय ने बताया कि राज्य स्थापना दिवस 1 नवम्बर 2024 को उनकी सरकार छत्तीसगढ़ का विजन डॉक्यूमेंट और नई उद्योग नीति को आम जनता को समर्पित करने का लक्ष्य रखा है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो