खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

CG: डिप्टी सीएम की नक्सलियों से अपील, बोले-'बंदूक की गोलियों से किसी भी चीज का हल नहीं निकलता'

Deputy CM Vijay Sharma Appeals To Naxalites: छत्तीसगढ़ डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने नक्सलियों से अपील करते हुए कहा कि वे बंदूक छोड़कर विकास का साथ दें। क्योंकि बंदूक की गोलियों से किसी भी चीज का हल नहीं निकलता है।
01:39 PM May 11, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Deputy CM Vijay Sharma Appeals To Naxalites: छत्तीसगढ़ में बीते दिन बीजापुर में भारतीय जवानों और नक्सलियों के मुठभेड़ हुई, जिसमें जवानों ने 12 नक्सलियों को मार गिराया है। यकीनन यह छत्तीसगढ़ के जवानों के लिए एक बड़ी सफलता है। ऐसे में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा का बीजापुर में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ को लेकर एक बड़ा बयान सामने आया है। डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने भारतीय जवानों को उनकी इस कामयाबी के लिए बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह नक्सलियों से अपील करते हैं कि वे बंदूक छोड़कर विकास का साथ दें। राज्य सरकार से बातचीत करके एक अच्छा रास्ता निकालें, क्योंकि बंदूक की गोलियों से किसी भी चीज का हल नहीं निकलता है।

Advertisement

बीजापुर मुठभेड़ पर डिप्टी सीएम का बयान

बीजापुर मुठभेड़ पर बात करते हुए विजय शर्मा ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली कि भारतीय जवानों ने बीजापुर में मुठभेड़ के दौरान 12 नक्सलियों को मार गिराया है। इसमें सबसे ज्यादा खुशी की बात यह है कि हमारे एक भी जवान को कोई बड़ी हताहत नहीं आई है। डीआरजी, एसटीएफ समेत बाकी पार्टियों की टीम को उनकी इस कामयाबी के लिए बहुत-बहुत बधाई। इसके साथ ही डिप्टी सीएम ने उन्हें उनके भविष्य के एक हजार सर्चिंग ऑपरेशन के लिए भी शुभकामनाएं दी।

यह भी पढ़ें: भूपेश बघेल को लेकर CM साय का बड़ा बयान, बोले- 18 लाख गरीब परिवारों को PM आवास योजना से दूर रखा

Advertisement

नक्सलियों से डिप्टी सीएम की अपील

इसके साथ ही डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि वह फिर भी नक्सलियों से अपील करते हैं कि वह नक्सलवाद का साथ छोड़ दें। उन्होंने कहा कि नक्सलवाद किसी भी चीज का हल नहीं है। बंदूक की गोलियों से किसी भी चीज का हल नहीं निकलता। हमारी अपील है सभी से बातचीत कर रास्ता निकाला जाए, राज्य सरकार बातचीत के लिए तैयार है। बस्तर का विकास होना जरूरी है, वहां के गांव-गांव तक विकास का पहुंचना जरूरी है। नक्सलवाद के साथ इसे पूरा नहीं किया जा सकता है।

Advertisement
Tags :
Chhattisgarh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement