whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'छत्तीसगढ़ के ग्रामीण क्षेत्रों का विकास करना ही साय सरकार की पहली प्राथमिकता', जनसंपर्क में बोले डिप्टी सीएम

Chhattisgarh Deputy CM Vijay Sharma: छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम विजय शर्मा कबीरधाम जिले के कवर्धा विकासखंड के ग्राम गंगापुर पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों का विकास करना ही साय सरकार की सबसे पहली प्राथमिकता है।
12:04 PM Sep 30, 2024 IST | Pooja Mishra
 छत्तीसगढ़ के ग्रामीण क्षेत्रों का विकास करना ही साय सरकार की पहली प्राथमिकता   जनसंपर्क में बोले डिप्टी सीएम

Chhattisgarh Deputy CM Vijay Sharma: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार काम कर रही है। प्रदेश के शहरी और ग्रमीण क्षेत्रों के विकास के लिए राज्य सरकार द्वारा नए-नए आयाम तलाशे जा रहे हैं। इसके लिए राज्य सरकार की तरफ से कई योजनाएं भी चलाई जा रही है, जिसके साथ प्रदेश के ग्रमीण क्षेत्रों का विकास किया जा रहा है। बीते दिन की प्रदेश के डिप्टी सीएम विजय शर्मा कबीरधाम जिले के कवर्धा विकासखंड के ग्राम गंगापुर पहुंचे। यहां उन्होंने गंगापुर समेत नवघटा, मोहगांव खैरझिटी कला, बानो, कोको, छाटा और ग्राम दलपुरवा के लोगों के साथ सीधा संवाद किया।

Advertisement

ग्रामीण क्षेत्रों का विकास

इस दौरान डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने ग्रामीणों की मांग, समस्या और शिकायतों को सुना और उनकी मांगों को तुरंत पूरा करते हुए 1.91 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों की घोषणा की। इनता ही ग्रामीणों की शिकायत पर बिजली और राजस्व के अधिकारियों को तुरंत सभी मामलों के समाधान का निर्देश दिया है। इस दौरान डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि साय सरकार के काम में ग्रामीण क्षेत्रों का विकास करना ही हमारी सबसे पहली प्राथमिकता है। सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में विकास को तेज़ी से आगे बढ़ाने का कर रह है ताकि हर नागरिक को बुनियादी सुविधाएं मिल सकें।

Advertisement

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ ओलम्पिक संघ के अध्यक्ष बने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, बोले- राज्य में है प्रतिभा का भंडार

राज्य में महिला सशक्तीकरण को बढ़ावा

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने अलग-अलग गांवों में आयोजित जनसंपर्क के दौरान कहा कि राज्य में महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए महतारी सदन केंद्र एक महत्वपूर्ण कदम है। उन्होंने आगे कहा कि उन्हें उम्मीद है कि महतारी सदन से गांवों में विकास की नई लहर आएगी। इसके साथ ही इससे महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने में मदद मिलेगी। इसके अलावा यहां महिलाएं अपने सामूहिक मुद्दों पर चर्चा कर सकेंगी।

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो