whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'पंचायती राज व्यवस्था के लिए बहुत जरुरी है जिले में WiFi कनेक्शन', बैठक में बोले छत्तीसगढ़ डिप्टी सीएम

CG Deputy CM Vijay Sharma: डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने राजनांदगांव जिला कलेक्टोरेट सभाकक्ष में कई विभागीय योजनाओं की समीक्षा बैठक में हिस्सा लिया।
02:21 PM Sep 03, 2024 IST | Pooja Mishra
 पंचायती राज व्यवस्था के लिए बहुत जरुरी है जिले में wifi कनेक्शन   बैठक में बोले छत्तीसगढ़ डिप्टी सीएम

CG Deputy CM Vijay Sharma: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार द्वारा प्रदेश के विकास के लिए लगातार काम किया जा रहा है। इसके साथ ही प्रदेश के लोगों के लिए कई कल्याणकारी सुविधाएं भी चलाई जा रही हैं। इसी के तहत उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने बीते दिन राजनांदगांव जिला कलेक्टोरेट सभाकक्ष में कई विभागीय योजनाओं की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने जिले के विकास से जुड़े अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा की। इस बैठक में डिप्टी सीएम विजय शर्मा के सामने विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने कहा कि जिले के अंतिम ग्राम पंचायत तक वाई-फाई की सुविधा पहुंची चाहिए, जिसे डिप्टी सीएम ने भी माना।

जिले में वाई-फाई की सुविधा

डॉ. रमन सिंह ने कहा कि जिले में वाई-फाई की सुविधा रहने से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए कभी भी जिले के किसी भी सरपंच और सचिव से बात की जा सकेगी। इसके लिए जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में वाई-फाई की सुविधा देने के लिए जरुरी दिशा-निर्देश दिए गए है। डॉ. रमन सिंह ने आगे कहा कि जिले में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में पानी की समस्या नहीं होनी चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को अमृत मिशन योजना और पंप लगने के बाद टैंक तक पानी पहुंचाने का भी निर्देश दिया है। इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में लो-वोल्टेज की परेशानी को देखते हुए ट्रांसफार्मर की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में 9 नक्सली ढेर, दंतेवाड़ा में सुरक्षा बलों और नकसलियों में मुठभेड़ जारी

पंचायती राज व्यवस्था

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि अधिकारियों को इनोवेशन के साथ ही गुणवत्तापूर्ण तरीके से काम करना है। उन्होंने आगे कहा कि प्रशासन की तरफ से सरकारी योजनाओं का काम संतोषजनक तरीके से पूरा होना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पंचायती राज व्यवस्था में वीडियो कान्फ्रेंसिंग की सुविधा मिलने से प्रत्यक्ष तौर पर जनसामान्य से जुड़ सकेंगे। इसके लिए शत-प्रतिशत जिले में वाई-फाई की व्यवस्था होनी चाहिए।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो