whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'समय पर पूरा किया जाए योजनाओं का काम', बैठक में अधिकारियों को छत्तीसगढ़ डिप्टी सीएम का निर्देश

Chhattisgarh Deputy CM Vijay Sharma: छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम और बालोद जिले के प्रभारी विजय शर्मा ने हाल ही में बालोद जिले धिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।
04:42 PM Jul 16, 2024 IST | Pooja Mishra
 समय पर पूरा किया जाए योजनाओं का काम   बैठक में अधिकारियों को छत्तीसगढ़ डिप्टी सीएम का निर्देश

Chhattisgarh Deputy CM Vijay Sharma: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार प्रदेश के कोने-कोने तक विकास को पहुंचाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इसी के तहत प्रदेश के डिप्टी सीएम और बालोद जिले के प्रभारी विजय शर्मा ने बीते दिन बालोद जिले में विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक में डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के द्वारा चलाई जा रही अलग-अलग जन कल्याणकारी योजनाओं पर सफलपूर्वक काम करने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को आम जनता तक इन सभी योजनाओं के लाभ पहुंचाने के लिए भी कहा है।

बायो मेट्रिक व्यवस्था की तारीफ

बैठक में डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने बालोद जिला अस्पताल के डॉक्टरों और अधिकारी कर्मचारियों की बायो मेट्रिक व्यवस्था की सराहना भी की। दरअसल, इस बायो मेट्रिक व्यवस्था के जरिए निर्धारित समयावधि में उपस्थिति सुनिश्चित किया जाता है। विजय शर्मा ने इसकी तारीफ करते हुए पूरे जिले के अस्पतालों में शुरू कराने के निर्देश दिया है। इस दौरान उन्होंने किसानों की परेशानियों पर भी बात की। डिप्टी सीएम ने कहा कि राजस्व अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी स्थिति में किसानों को उनके राजस्व से जुड़ी परेशानी नहीं होनी चाहिए। किसानों के राजस्व संबंधी समस्याओं का निराकरण समय सीमा के अंदर होना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने हिदायत देते हुए कहा कि इस कार्य मे लापरवाही बरतने वाले अधिकारी कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें: ‘प्रदेश के विकास में नहीं आएगी किसी भी तरह की कोई कमी’, समारोह संबोधन में बोले छत्तीसगढ़ डिप्टी सीएम

शिक्षा विभाग के कामों की समीक्षा

इस बैठक में डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने शिक्षा विभाग के कामों की भी समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों से बच्चों को बेहतरीन शिक्षा देने के लिए स्कुलों में जरूरी संसाधनों की उपलब्ध करवाने के लिए कहा है। इसके अलावा शिक्षकों की नियमित रूप से समय पर स्कूल में उपस्थिति को सुनिश्चित कराने के निर्देश दिया है। साथ ही स्कूलों में साफ-सफाई, मिड डे मील और छात्रवृति का भी ध्यान रखने कि लिए कहा गया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो