whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

विश्व आदिवासी दिवस पर कबीरधाम पहुंचे छत्तीसगढ़ डिप्टी सीएम विजय शर्मा, जानिए क्या बोले?

Chhattisgarh Deputy CM Vijay Sharma: छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री विजय शर्मा शुक्रवार को विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर कबीरधाम जिले में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए।
07:31 PM Aug 09, 2024 IST | Pooja Mishra
विश्व आदिवासी दिवस पर कबीरधाम पहुंचे छत्तीसगढ़ डिप्टी सीएम विजय शर्मा  जानिए क्या बोले

Chhattisgarh Deputy CM Vijay Sharma: छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री विजय शर्मा शुक्रवार को कबीरधाम जिले के ग्राम रेंगाखर में आयोजित विश्व आदिवासी दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए। यहां उन्होंने सबसे पहले दीप प्रज्जवलित कर इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने आदिवासी समुदाय की सांस्कृतिक और उनके योगदान को सराहा। इस दौरान उन्होंने सरकार द्वारा आदिवासी लोगों के अधिकारों और उनके विकास के लिए किए जा रहे काम के बारे में बताया।

बच्चों को मिलेंगी सभी सुविधाएं

गृह मंत्री विजय शर्मा ने क्षेत्र के लोगों को विश्व आदिवासी दिवस की बधाई देते हुए बताया कि छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार ने निर्णय लिया है कि प्रदेश में संचालित सभी आश्रम छात्रावास में जनभागीदारी समिति का गठन किया जाएगा। इस समिति में आश्रम छात्रावास में पढ़ने वाले बच्चों के पालक, जनप्रतिनिधि और बच्चों के माताएं शामिल होंगे। समिति के लिए सदस्यों का चयन प्रारंभ हो गया है। जनभागीदारी समिति आश्रम छात्रावास के व्यवस्थाओं देख रेख करेंगे। समिति यह सुनिश्चित करेगी कि बच्चों को सभी सुविधाएं उपलब्ध हो। इसके लिए समाज को एक होकर काम करना है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के नए पर्यटन केंद्र बनेंगे पहाड़गांव और कुमेली वॉटरफॉल, तेजी से चल रहा काम

पिछड़ी बैगा जन जातियों के लिए खास सुविधाएं

डिप्टी सीएम शर्मा ने बताया कि विशेष पिछड़ी बैगा जन जातियों के युवक और युवतियों के लिए एएनएम, बीएससी नर्सिंग का कोर्स कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बैगा समाज के प्रमुख व्यक्ति अपने आसपास युवक और युवतियों को प्रेरित करें और बताए की जो युवक, युवतिया एएनएम, बीएससी नर्सिंग का कोर्स करना चाहते है उसकी पूरी व्यवस्था कराई जाएगी। इस दौरान ग्राम वासियों ने उप मुख्यमंत्री को विभिन्न मांगों, शिकायत के संबंध में आवेदन किया।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो