whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

CG: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर डिप्टी सीएम की अनोखी पहल, अब घर-घर पहुंचेगी हरियाली

CG Deputy CM Vijay Sharma Unique Initiative: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए एक खास पहल की है। उन्होंने डोर टू डोर निःशुल्क पौधरोपण अभियान की शुरुआत की है।
02:18 PM Jun 21, 2024 IST | Pooja Mishra
cg  अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर डिप्टी सीएम की अनोखी पहल  अब घर घर पहुंचेगी हरियाली

CG Deputy CM Vijay Sharma Unique Initiative: छत्तीसगढ़ में आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। वहीं प्रदेश के डिप्टी सीएम विजय शर्मा इस खास मौके पर दुर्ग के रविशंकर स्टेडियम में आयोजित दशम योगाभ्यास कार्यक्रम में शामिल हुए। यहां उन्होंने प्रदेश के अलग-अलग स्कूलों से आए विद्यार्थियों और आम जनता के साथ योग किया। इस दौरान डिप्टी सीएम ने डोर टू डोर निःशुल्क पौधरोपण करने वाले वाहन को हरी झंडी दिखाई। इसके साथ ही उन्होंने बच्चों से कहा कि जीवन में योग बहुत ही महत्वपूर्ण है। योग के जरिए आपके शारीरिक और बौद्धिक विकास तेजी होता है।

डिप्टी सीएम का संबोधन

योगाभ्यास कार्यक्रम का संबोधन करते हुए डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने स्कूल विद्यार्थियों को योग के महत्व के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि स्कूल विद्यार्थियों के जीवन के लिए योग बहुत महत्वपूर्ण है। योग ऐसा सशक्त माध्यम है, जिसके जरिए आपके शारीरिक और बौद्धिक विकास को तेजी मिलती है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि योग का महत्व जानते हुए आज पूरी दुनिया इसे अपना रही है। अब तो यही कामना है कि योग की यह परंपरा हर साल आगे बढ़ती रहे।

यह भी पढे़ं: ‘सिर्फ स्वस्थ जीवन ही नहीं समाज के निर्माण के लिए भी जरूरी है योग’, इंटरनेशनल योगा डे पर बोले CM साय

डिप्टी सीएम की अनोखी पहल

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने इस अवसर पर वृक्षारोपण करके ग्रीन दुर्ग अभियान की शुरुआत की। अभियान की शुरुआत करते हुए डिप्टी सीएम ने स्टेडियम परिसर में मौलश्री और बादाम के पौधे लगाए। इसके साथ ही उन्होंने डोर-टू-डोर निःशुल्क पौधरोपण वाहन को हरी झंडी भी दिखाई। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो