whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बेजुबान के साथ हैवानियत, पत्थर उठा-उठा कर मारे; 'जल्लाद' युवक की हरकत का वीडियो देख पुलिस भी भड़की

Stray Dog Assualt Video Viral: कुत्ते को पत्थर उठा-उठाकर मारने वाली हरकत का वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर लोग युवक पर भड़क रहे हैं। वीडियो में युवक नाले में गिरे कुत्ते को बुरी तरह मारता नजर आ रहा है। पुलिस ने एक्शन लेकर आरोपी को दबोच लिया है।
01:49 PM Mar 23, 2024 IST | Khushbu Goyal
बेजुबान के साथ हैवानियत  पत्थर उठा उठा कर मारे   जल्लाद  युवक की हरकत का वीडियो देख पुलिस भी भड़की
Bihar Dog Beaten Case Accused

Man Stone Pelting on Stray Dog Video Viral: लोगों को आपस में लड़ते-झगड़ते, मारपीट करते, एक दूसरे के साथ हैवानियत बरतते हुए देखा होगा। लोग गुस्से में दरिंदगी की हदें भी पार कर जाते हैं, लेकिन आज इंसान इतना अमानवीय हो गया है कि उसे बेजुबान जानवर भी नजर नहीं आते। छत्तीसगढ़ के भिलाई से एक वीडियो सामने आया है।

इस वीडियो को देखकर आपका खून खौल जाएगा। कुत्ता नाले में गिर जाता है और एक युवक उसे पत्थर उठा-उठाकर मारता है। बेजुबान कुत्ता इधर उधर भागने के सिवाय कुछ नहीं कर पाया। वह बाहर तक नहीं निकल पाया। आखिर में एक पत्थर लगने से वह घायल होकर नाले में एक जगह कोने में धाराशायी हो जाता है। हालांकि कुत्ते की जान बच गई, लेकिन जल्लाद बने युवक की हरकत देखकर काफी तकलीफ होगी।

महिला ने वीडियो बनाकर वायरल किया

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, घटना छत्तीसगढ़ के भिलाई जिले के खुर्सीपार की है। आरोपी का नाम बालाजी नगर खुर्सीपार निवासी लकी राव है, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार करके उसके खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम 429 के तहत मामला दर्ज किया है। एनिमल रेस्क्यूर आदर्श राय ने वायरल वीडियो देखकर युवक के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने आरोपी की पहचान करके उसे दबोच लिया।

वीडियो इलाके में रहने वाली महिला ने बनाया था, जिसने लकी को रोका तो वह उसके साथ गाली गलौज करने लगा। पुलिस ने वायरल वीडियो के आधार पर ही कार्रवाई की है। आदर्श राय ने घायल कुत्ते का इलाज कराकर उसे एनिमल केयर सेंटर में भेज दिया है। वहीं लोगों से अपील की है कि वे बेजुबानों के साथ नरमी बरतें। वे बोल नहीं सकते, लेकिन दर्द उन्हें भी होता है।

यह भी पढ़ें:Games Village में 600 कंडोम हुए रोज इस्तेमाल, सीवर तक हो गए थे ब्लॉक; पढ़ें चौंकाने वाले खुलासे

पुलिस ने लोगों को दी कड़ी चेतावनी

पुलिस के अनुसार, आरोपी लकी के खिलाफ कुत्ते का पत्थर से मारने से रोकने वाली महिला से बदसलूकी और गाली गलौज करने पर भी FIR की गई है। उसके खिलाफ CRPC की धारा 151 के तहत केस दर्ज किया है। इलाके के CSP हरीश पाटिल ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि एक प्रेस रिलीज जारी की गई है।

इसमें लोगों को चेतावनी दी गई है कि वे जानवरों के प्रति नरम व्यवहार रखें। जानवरों के साथ किसी भी तरह की क्रूरता को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जानवरों को लेकर कानून काफी सख्त है और सरकार की ओर से भी पुलिस को सख्त निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: जब नेहरू की जनसभा में जन्मा बच्चा…जानें देश के पहले आम चुनाव से जुड़े रोचक किस्से और महत्वपूर्ण तथ्य

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो