whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

फैक्ट्री में ब्लास्ट, एक की मौत, 6 गंभीर घायल; छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में भीषण हादसा

Chhattisgarh Gunpowder Factory Blast: छत्तीसगढ़ में आज सुबह एक भीषण हादसा हुआ है। फैक्ट्री में जोरदार ब्लास्ट होने से हड़कंप मच गया। धमाके की आवाज दूर तक सुनाई दी। वहीं हादसास्थल पर अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है।
09:38 AM May 25, 2024 IST | Khushbu Goyal
फैक्ट्री में ब्लास्ट  एक की मौत  6 गंभीर घायल  छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में भीषण हादसा
Chhattisgarh Factory Blast

योगेश सिंह राजपूत, कोरबा

Chhattisgarh Gunpowder Factory Blast: छत्तीसगढ़ में एक बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट हुआ है, जिससे पूरी इमारत ध्वस्त हो गई और मलबे के नीचे फैक्ट्री में काम कर रहे लोग दब गए। हादसे में एक मजदूर की मौत हुई है। मेकाहारा अस्पताल में इलाज के दौरान मजदूर ने दम तोड़ा।

रायपुर के मेकाहारा अस्पताल में 7 घायलों को लाया गया था। 6 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। मौके पर पुलिस, फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस पहुंच गई हैं। वहीं लोगों ने मौके पर पहुंचकर बचाव अभियान शुरू कर दिया था। ब्लास्ट बेरला ब्लॉक के ग्राम बोरसी में बनी फैक्ट्री में हुआ। धमाके की आवाज दूर तक सुनाई दी और लोग दौड़े आए।

यह भी पढ़ें:पूर्व IAS की पत्नी मारकर लटकाई, बिखरा मिला सारा सामान; UP के लखनऊ में खौफनाक वारदात

घायलों का हालत खतरे से बाहर

बेमेतरा कलेक्टर रणबीर शर्मा और SDM समेत प्रशासन की टीमें भी मौके पर पहुंचीं। कलेक्टर ने धमाके पुष्टि की और बताया कि हादसे में मरने वाले की पहचान 50 वर्षीय सेवक राम के रूप में हुई है। घायलों में 26 वर्षीय रवि कुमार कुर्रे, 25 वर्षीय नीरज यादव, 27 वर्षीय चंदन कुमार, 26 वर्षीय मनोहर यादव, 26 वर्षीय इंद्रकुमार रघुवंशी, 47 वर्षीय दिलीप ध्रुव शामिल हैं।

वहीं लोगों ने पुलिस और प्रशासन पर आरोप लगाए हैं। एक घायल के परिजन ने आरोप लगाया कि हादसे के 3 घंटे बाद कलेक्टर रणबीर शर्मा आए। 4 घंटे बाद दमकल की गाड़ियां पहुंची। मलबा हटाने का काम भी शुरू नहीं हुआ है। लापरवाही बरती जा रही है। मलबे के नीचे लोग दबे हो सकते हैं। फैक्ट्री में करीब 800 लोग काम करते हैं, लेकिन अभी तक सभी कन्फ्यूज हैं।

यह भी पढ़ें:एक साथ 25 सांप देख रूह जाएगी कांप; चीखने चिल्लाने लगी महिला, सांपों का वीडियो वायरल

डिप्टी CM ने हादसे पर जताया शोक

बेमेतरा हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए डिप्टी CM अरुण साव ने कहा कि बेरसी में अत्यंत हृदय विदारक घटना हुई है। लगातार प्रसाशन के संपर्क में हूं। एसपी से बात हुई है। राहत और बचाव का कार्य शुरू हो गया है। प्रशासन की टीम मौके पर मौजूद हैं। दमकल की गाड़ियां भी आसपास के जिलों से बुलाई गई हैं। हर संभव प्रयास प्रशासन के तरफ से किया जा रहा हैं। मलबे में भी कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका है। बचाव कार्य के बाद स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

यह भी पढ़ें:सड़क पर बिखरी लाशें, खून से सनी चप्पलें-सामान; अंबाला में 7 लोगों की जान लेने वाले हादसे की वजह आई सामने

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो