whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पहले बाप, फिर दोनों बेटे उतरे...तीनों की मौत; कुएं में जहरीली गैस से 5 लोगों की जान गई, छत्तीसगढ़ में हुआ हादसा

Poisonous Gas Killed People: लकड़ियां निकालने के लिए पिता और उसके 2 बेटे कुएं में उतरे, लेकिन जहरीली गैस से तीनों का दम घुट गया। इनके अलावा 2 और लोगों की कुएं में उतरने से मौत हुई है। आइए जानते हैं कि हादसा कैसे हुआ?
10:33 AM Jul 05, 2024 IST | Khushbu Goyal
पहले बाप  फिर दोनों बेटे उतरे   तीनों की मौत  कुएं में जहरीली गैस से 5 लोगों की जान गई  छत्तीसगढ़ में हुआ हादसा
पांचों शवों को निकालने के लिए पुलिस और प्रशासन अधिकारी मौके पर जुटे हुए हैं।

People Killed due to Poisonous Gas: छत्तीसगढ़ में आज सुबह बड़ा हादसा हो गया। कुंए में उतरे 5 लोगों की जहरीली गैस से दम घुटने से मौत हो गई है। मृतकों में पिता और उसके 2 बेटे भी शामिल हैं। हादसा जांजगीर चांपा जिले के बिर्रा थाना क्षेत्र के किकिदार गांव में हुआ। कुएं में गिरी लकड़ियों को निकालने के लिए पांचों लोग कुएं में उतरे थे। रस्सी के जरिए कुएं में उतरे व्यक्ति का दम घुटने लगा और वह चिल्लाया तो उसे बचाने के लिए दूसरा व्यक्ति नीचे उतरा।

मिली जानकारी के अनुसार, जब दोनों काफी देर तक बाहर नहीं आए तो मामला जानने के लिए 3 अन्य लोग कुएं में उतरे, लेकिन रास्ते में ही जहरीली गैस की चपेट में आने से कुएं के अंदर गिर गए। पांचों शवों को कुएं से निकाला जा रहा है। मृतकों की शिनाख्त रामचंद्र जायसवाल, रमेश पटेल, जितेंद्र पटेल, राजेंद्र पटेल, टिकेश्वर चंद्र के रूप में हुई। मौके पर बिर्रा पुलिस, SDRF, FSL की टीमें पहुंच गई हैं। वहीं ग्रामीणों की भीड़ भी जुटी हुई है। लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

यह भी पढ़ें:केदारनाथ-बद्रीनाथ जाने से पहले पढ़ लें ये खबर, Kedarnath हाईवे पर सुरंग का एक ह‍िस्‍सा ध्वस्त, खतरनाक हुई अलकनंदा

पड़ोसी को बचाने के चक्कर में गई बाप-बेटों की जान

मिली जानकारी के अनुसार, सबसे पहले राजेंद्र जायसवाल लकड़ियां निकालने के लिए कुएं में उतरा था। उसके चिल्लाने की आवाज सुनी तो पड़ोसी रमेश पटेल दौड़ा आया। वह रस्सी पकड़कर कुएं में उतरा, जहरीली गैस से बेहोश हो गया। उसकी चीख सुनकर दोनों बेटे राजेंद्र और जितेंद्र दौड़े आए। पिता को बचाने के लिए दोनों कुएं में उतर गए, लेकिन वे भी कुएं में गिर गए। जब चारों बाहर नहीं आए तो किनारे पर खड़े टिकेश चन्द्रा ने उतरने का फैसला लिया, लेकिन पांचों में से कोई भी बाहर नहीं आया।

बताया जा रहा है कि टीकेश्वर की शादी 3 महीने पहले ही हुई थी और आज उसकी पत्नी का बर्थडे था, जिसका उसने व्हाट्सऐप पर स्टेट्स भी लगाया था, लेकिन टीकेश्वर की मौत की खबर सुनते ही पत्नी बेहोश हो गई। पूरे गांव में 5 लोगों की मौत होने से मातम पसर गया है।

यह भी पढ़ें:समुद्र में नाव पलटी, 89 लोगों की डूबने से मौत; मछली पकड़ने महासागर में गए थे मछुआरे

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो