whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

छत्तीसगढ़ की नई पीढ़ी के सहयोग से होगा राज्य का विकास, 22 नालंदा परिसर निर्माण को मिली मंजूरी

Chhattisgarh Finance Minister OP Choudhary: छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओपी चौधरी नालंदा परिसर पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि प्रदेश की नई पीढ़ी के विकास और रायगढ़ को एजुकेशन हब बनाने में मील का पत्थर साबित होगी।
01:48 PM Oct 28, 2024 IST | Pooja Mishra
छत्तीसगढ़ की नई पीढ़ी के सहयोग से होगा राज्य का विकास  22 नालंदा परिसर निर्माण को मिली मंजूरी

Chhattisgarh Finance Minister OP Choudhary: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार काम कर रही है। राज्य विकास के तहत प्रदेश में तेजी के निमार्ण कार्य भी किया जा रहा है। इसी के तहत रायगढ़ में नालंदा परिसर के निर्माण किया जा रहा है। इसके लिए रायगढ़ नगर निगम और एनटीपीसी के बीच 42.56 करोड़ के मेमोरेंडम ऑफ एग्रीमेंट (MoU) साइन किया है। हाल ही में प्रदेश के वित्त मंत्री ओपी चौधरी नालंदा परिसर पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि प्रदेश की नई पीढ़ी के विकास और रायगढ़ को एजुकेशन हब बनाने में मील का पत्थर साबित होगी।

Advertisement

राज्य सरकार का सपना

वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने आगे कहा कि रायगढ़ को विकास की नई ऊंचाई पर ले जाना राज्य सरकार का सपना है। इस सपने को पूरा करने में सबसे बड़ा योगदान आने वाली पीढ़ी का होगा। वहीं नालंदा परिसर इस काम में नई पीढ़ी को मजबूत करने के लिए बुनियाद तैयार करने का काम करेगा। उन्होंने बताया कि एनटीपीसी के सहयोग से नालंदा परिसर का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए टेंडर को मंजूरी दे दी गई है। इस दौरान उन्होंने ज्ञान आधारित समाज के निर्माण पर जोर देते हुए कहा कि आने वाला भविष्य ज्ञान पर ही आधारित होगा।

Advertisement

यह भी पढ़ें:‘छत्तीसगढ़ में PM मोदी की हर गारंटी पूरी कर रही विष्णुदेव साय सरकार’, डिप्टी CM अरुण साव का दावा

Advertisement

22 नालंदा परिसर निर्माण को मंजूरी

वित्त मंत्री चौधरी ने कहा कि जब से रायपुर में नालन्दा परिसर बना तब से ही वहां पूरे शहर के छात्र-छात्राएं वहां पढ़ने आते हैं। इसमें से कई छात्र UPSC और स्टेट PSC में मेंस और इंटरव्यू तक पहुंचे होते हैं। इसके अलावा दूसरे बाकी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले अभ्यर्थी भी आते हैं। उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश में 22 नालंदा परिसर निर्माण को मंजूरी दी गई है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो