खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'कांग्रेस की सरकार में छत्तीसगढ़ के अंदर था माफिया का राज' वित्त मंत्री का कांग्रेस पर वार

Chhattisgarh FM OP Choudhary Attack Congress: छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने प्रदेश की पिछली कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल की सरकार ने राजस्व व्यवस्था को बिगड़ने का काम किया था।
07:32 PM May 21, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Chhattisgarh FM OP Choudhary Attack Congress: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव तीसरे चरण के साथ ही समाप्त हो गया। इसके बाद प्रदेश की आर्थिक स्थिति को सुधारने का काम किया जा रहा है। इस बार प्रदेश के वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने काफी विस्तार से जानकारी दी है। सबसे पहले वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने प्रदेश की पिछली कांग्रेस सरकार पर वार करते हुए बताया कि भूपेश बघेल की सरकार ने राजस्व व्यवस्था को बिगड़ने का काम किया था, जिससे प्रदेश का पैसा भ्रष्टाचारियों के जेब में डाला जाता था। इसके साथ ही वित्त मंत्री ने बताया कि इस बार के बजट में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क के लिए अधिक राशि दी जाएगी।

Advertisement

कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना

प्रदेश की पिछली कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा गया है कि कांग्रेस की सरकार में प्रदेश के अंदर भ्रष्टाचार और माफिया का राज था। जो इन्वेस्टर आते थे, उन्हें भी तरह-तरह से प्रताड़ित किया जाता था, इसीलिए इन्वेस्टर छत्तीसगढ़ से दूर भाग जाते थे।

ऐतिहासिक तरीके से बढ़ेगी GDP 

इसके साथ ही वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने यह भी कहा कि इन 5 सालों में GDP भी एक ऐतिहासिक तरीके से आगे बढ़ेगी। उन्होंने बताया कि सीएम विष्णुदेव साय के कार्यकाल में इन्वेस्टर उनके लिए एक प्रमोटर प्रमोशन और कॉर्पोरेट वाले माहौल की स्थापाना की जा रही है। इसके साथ ही वित्त मंत्री ने कहा कि साय सरकार ने प्रदेश के लिए जो GDP रखी है, उसे आने वाले 5 सालों में 5 लाख करोड़ से बढ़ाकर 10 लाख करोड़ पहुंचाना है। इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए प्रदेश में इन्वेस्टर का आना बहुत जरूरी है। इसके लिए प्रदेश की साय सरकार टारगेट पर फोकस कर रही है।

Advertisement

टैक्स सिस्टम में टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल 

इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश के राजस्व बढ़ाने को लेकर कहा कि टैक्स सिस्टम में पारदर्शिता टेक्नोलॉजी से आती है। साथ ही व्यवस्था में सुधर आता है। इससे सरकार के खजाने में ज्यादा पैसे जाते हैं, भ्रष्टाचार कम हो जाता है। इससे सरकार के खजाने में ऑटोमेटिक पैसा कमाता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि टैक्स सिस्टम को सुधारने के लगातार प्रयास किया जा रहा हैं, इसके लिए तकनीक का प्रयोग किया जा रहा है, ताकि इसमे पारदर्शिता लाई जा सके। इसका उद्दश्य इमानदार टैक्सपेयर वालों को प्रोत्साहित करना है। प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व में यह सरकार लगातार कदम उठा रही है निश्चित रूप से व्यवस्था में सुधार आएगा।

Advertisement
Tags :
Chhattisgarh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement