whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ने किया अग्निवीर अभ्यर्थियों का मार्गदर्शन, फिजिकल टेस्ट के लिए दिए खास टिप्स

CG Finance Minister OP Choudhary Guided Agniveer Candidates: छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओ पी चौधरी ने अग्निवीर अभ्यर्थियों का मार्गदर्शन किया है। इसके साथ ही वित्त मंत्री ने अभ्यर्थियों को फिजिकल टेस्ट के लिए कई खास टिप्स दिए हैं।
05:56 PM Jul 09, 2024 IST | Pooja Mishra
छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ने किया अग्निवीर अभ्यर्थियों का मार्गदर्शन  फिजिकल टेस्ट के लिए दिए खास टिप्स

CG Finance Minister OP Choudhary Guided Agniveer Candidates: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार प्रदेश के युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इसी सिलसिले के तहत प्रदेश के वित्त मंत्री ओ पी चौधरी उन युवाओं के बीच गए, जिन्होंने हाल ही में अग्निवीर भर्ती की लिखित परीक्षा पास की है। वित्त मंत्री ओ पी चौधरी ने इन अभ्यर्थियों से मिलकर उन्हें उचित मार्गदर्शन दिया। वित्त मंत्री ने अभ्यर्थियों से कहा कि लिखित परीक्षा के बाद फिजिकल टेस्ट काफी महत्वपूर्ण पड़ाव है, जिसके लिए सही ट्रेनिंग बहुत जरूरी है।

महत्वपूर्ण पड़ाव है फिजिकल टेस्ट

वित्त मंत्री ओ पी चौधरी ने अग्निवीर के अभ्यर्थियों से कहा कि वह जिला प्रशासन द्वारा दी जाने वाली ट्रेनिंग की व्यवस्था का पूरा लाभ उठा सकते हैं और चयन परीक्षा में अपना 100 प्रतिशत दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि फिजिकल टेस्ट के मापदंडों के अनुसार सही ट्रेनिंग बहुत जरूरी है, इससे आप न केवल शारीरिक बल्कि मानसिक रूप से भी मजबूत बनेंगे। इसके साथ आप फिजिकल टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। इसके साथ मंत्री ने बताया कि प्रशासन की तरफ से अग्निवीर में स्लेक्ट होने वाले अभ्यर्थियों के लिए ट्रेनिंग मॉड्यूल तैयार किया जा रहा है। इस ट्रेनिंग मॉड्यूल में अभ्यर्थियों के रहने और खाने निःशुल्क इंतजाम किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: ‘प्रदेश के विकास में नहीं होगी पैसों की कमी’, बेलतरा में बोले डिप्टी सीएम अरुण साव

वित्त मंत्री का अधिकारियों को निर्देश

वित्त मंत्री ओ पी चौधरी ने अधिकारियों को अभ्यर्थियों के प्रोटीन रिच खाना खाने की व्यवस्था और ट्रेनिंग के लिए जूते- ट्रैकसूट आदि का भी इंतजाम करने का भी निर्देश दिया है। इसके अलावा वित्त मंत्री ने प्रदेश के सभी स्कूल कॉलेज में अग्निवीर भर्ती की तैयारी के लिए जरूरी किताबों का हर ब्लॉक के स्कूल और कालेजों में बांटने के निर्देश दिए है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो