खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'कांग्रेस के मुकाबले भाजपा सरकार करेगी ज्यादा भर्तियां', छत्तीसगढ़ के मंत्री ओपी चौधरी का बड़ा बयान

CG Finance Minister OP Choudhary: छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने बताया कि प्रदेश में भाजपा सरकार के दौरान कांग्रेस सरकार की तुलना में ज्यादा भर्तियां होगी। मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि सभी विभाग अपने-अपने तरीके से इन प्रक्रियाओं को आगे बढ़ाएंगे।
05:44 PM May 29, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

CG Finance Minister OP Choudhary: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद से प्रदेश के वित्त मंत्री ओपी चौधरी वापस अपने काम में लग गए हैं। हाल ही में मंत्री ओपी चौधरी ने बताया कि प्रदेश में भाजपा सरकार के दौरान कांग्रेस सरकार की तुलना में ज्यादा भर्ती होगी। मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि सभी विभाग अपने-अपने तरीके से इन प्रक्रियाओं को आगे बढ़ाएंगे। उन्होंने बताया कि फिलहाल सिर्फ इतना कह सकते हैं कि कांग्रेस की 5 साल सरकार में छत्तीसगढ़ के लोगों के साथ अन्याय और धोखा हुआ, वो खत्म होगा। कांग्रेस की सरकार में हर जगह भर्तियां रुकी हुई थी। जहां थोड़ी-थोड़ी भर्तियां हुई भी, तो वहां पर बहुत भ्रष्टाचार और माफिया राज किया गया। इसलिए प्रदेश की सरकार ने CBSE मामले की CBI जांच करवाई जा रही है।

Advertisement

 

पंजीयन विभाग पर ऐसे रखी जाएगी नजर

इसके साथ ही वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने बताया कि क्या अब पंजीयन विभाग में विजिनस सेल से नजर रखी जाएगी। इस पर मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि पंजीयन में कई तरह के विषय आते थे, जो काफी बड़े पंजीयन होते थे। अधिकारी कर्मचारियों द्वारा पंजीयन शुल्क में गड़बड़ी करने का मामला भी था। ऐसे में कई मामले सामने आते थे कि जो बड़ी रजिस्ट्री होंगी, उसने बाधा डाली जाती थी। अब इन सब पर विजिनस सेल से नजर रखी जाएगी। ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि रजिस्ट्री के मामले में कोई बड़ी गड़बड़ी न हो।

Advertisement

यह भी पढ़ें: ‘इन लोग की बात पर किसी को विश्वास नहीं है’, प्रियंका गांधी पर बरसे CM विष्णुदेव साय

नक्सलवाद के खात्मे के साथ होगा बस्तर का विकास

वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने एंटी नक्सल ऑपरेशन पर बात करते हुए कहा कि नक्सलवाद के खिलाफ प्रदेश के सीएम विष्णुदेव साय और अमित शाह के नेतृत्व में हमारी पूरी सरकार नक्सलवाद को समाप्त करके बस्तर में अमन चैन स्थापित करना चाहती है। इसके साथ ही बस्तर में विकास का एक नया और सुनहरा अध्याय लिखना चाहती है। बस्तर अब नई करवट के साथ विकास की आगे बढ़ रहा है। ऐसी स्थिति में कांग्रेस के लोगों को राजनीति नहीं करनी चाहिए।

Advertisement
Tags :
ChhattisgarhOP Choudhary
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement