whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'आयुष्मान के तहत राशन कार्ड से गरीबों का फ्री में हो रहा इलाज', कार्यक्रम में बोले छत्तीसगढ़ खाद्य मंत्री

Chhattisgarh Food Minister Dayal Das Baghel: छत्तीसगढ़ के खाद्य मंत्री दयाल दास बघेल सोमवार को बेमेतरा जिला के नवागढ़ में पहुंचे। यहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के मौके पर आयोजित स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ किया।
06:32 PM Sep 23, 2024 IST | Pooja Mishra
 आयुष्मान के तहत राशन कार्ड से गरीबों का फ्री में हो रहा इलाज   कार्यक्रम में बोले छत्तीसगढ़ खाद्य मंत्री

Chhattisgarh Food Minister Dayal Das Baghel: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार प्रदेश के विकास के साथ-साथ के लोगों के जीवन को बेहतर बनाने का भी काम कर रही हैं। इसके लिए राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में कई जनहितैषी योजनाएं चलाई जा रही हैं। इसके अलावा केंद्र सरकार की योजनाओं का भी लाभ नागरिकों तक पहुंचाया जा रहा है। इसमें आयुष्मान भारत योजना का लाभ शामिल हैं। इस योजना के तहत अब प्रदेश के लोग राशन कार्ड के जरिए बड़ी सी बड़ी बीमारियों का फ्री में इलाज करवा रहे हैं। इस बात की जानकारी प्रदेश के खाद्य मंत्री दयाल दास बघेल ने दी है।

Advertisement

खाद्य मंत्री की जनता से अपील

खाद्य मंत्री दयाल दास बघेल सोमवार को बेमेतरा जिला के नवागढ़ में पहुंचे। यहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के मौके पर आयोजित स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ किया। यहां कार्यक्रम को संबोधित करते हुए खाद्य मंत्री बघेल ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी की दूर दृष्टि की वजह से अब देश के नागरिको का आयुष्मान भारत योजना के तहत राशन कार्ड से बड़े से बड़े बीमारियों का फ्री में इलाज हो रहा है। इस दौरान उन्होंने प्रदेश में नशीली इंजेक्शन और सिरप बेचने वाले मेडिकल ऑफिसर और डॉक्टरों को लेकर कहा कि सरकार के संज्ञान में यह मामला आ गया है। इसकी साथ ही मंत्री ने लोगों से अपील की कि वह ऐसे ऑफिसर और डॉक्टरों की शिकायत करें, ताकि उन पर सख्त से सख्त कार्रवाई हो।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ सरकार की योजनाओं के साथ आदिवासी महिला ने बदली किस्मत, बनी परिवार का सहारा

Advertisement

प्रदेश की साय सरकार

खाद्य मंत्री बघेल ने कहा कि नशीली इंजेक्टशन, सिरप और दवाइयों समेत बाकी सभी नशीले मादक पदार्थ का सवन नवयुवक और आने वाले पीढ़ी बर्बात कर देगा। उन्होंने आगे कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के किसानों, गरीबों सहित सभी वर्गों के विकास के लिए काम कर रही है। साय सरकार में आते ही गरीबों के पक्के आवास के लिए 18 लाख प्रधानमंत्री आवास मंजूर करने का काम किया।

Advertisement
Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो