whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

छत्तीसगढ़ को मिला 'पुलिस कलर्स', सीएम विष्णुदेव साय ने जताया गृह मंत्रालय और राष्ट्रपति का आभार

Chhattisgarh Got Police Colours: छत्तीसगढ़ पुलिस को 'भारत के महामहिम राष्ट्रपति का पुलिस कलर्स' प्रदान किया गया है।
08:16 PM Oct 18, 2024 IST | Deepti Sharma
छत्तीसगढ़ को मिला  पुलिस कलर्स   सीएम विष्णुदेव साय ने जताया गृह मंत्रालय और राष्ट्रपति का आभार
CM Vishnudev Sai expressed gratitude

Chhattisgarh Got Police Colours: छत्तीसगढ़ पुलिस को भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा "भारत के महामहिम राष्ट्रपति का पुलिस कलर्स" प्रदान किया गया है। इस पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने गृह मंत्रालय, भारत सरकार को "भारत के महामहिम राष्ट्रपति का पुलिस कलर्स" प्रदान किए जाने की मंजूरी पर हर्ष व्यक्त किया है।

Advertisement

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने महामहिम राष्ट्रपति को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि, यह सम्मान छत्तीसगढ़ पुलिस की माओवाद, कानून-व्यवस्था और आंतरिक सुरक्षा के क्षेत्र में अद्वितीय सेवा और शौर्य का प्रतीक है। इससे हमारे पुलिस बल का मनोबल बढ़ेगा और वे राज्य की सुरक्षा के लिए और भी अच्छे कार्य करेंगे।

ये भी पढ़ें-  ‘स्वदेशी मेले भारत को आर्थिक रूप से मजबूत बनाते हैं’, छत्तीसगढ़ कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े का बड़ा दावा

Advertisement

Advertisement

अफसरों के अनुसार, राष्ट्रपति का कलर्स, एक विशेष झंडा होता है, जो किसी पुलिस, सैन्य, अर्धसैनिक बल को उसकी सेवाओं के लिए मान्यता के रूप में दिया जाता है। यह पुरस्कार, देश के लिए असाधारण सेवा देने वाले सशस्त्र बलों को दिया जाता है। पुलिस को यह पुरस्कार, वीरता और समर्पण के साथ 25 सालों की लगातार सेवा और सेवा की समीक्षा के बाद दिया जाता है। 2023 में यह पुरस्‍कार हरियाणा पुलिस को मिला था।

ये भी पढ़ें-  ‘कोई भी निर्माण कार्य बिना श्रमिकों के संभव नहीं है’, वर्कशॉप में बोले छत्तीसगढ़ श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो