whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

छत्तीसगढ़ साय सरकार का बड़ा फैसला: इन 2 योजनाओं से हटा राजीव गांधी का नाम, आदेश जारी

Two More Schemes Name Changed: छत्तीसगढ़ में चलने वाली दो योजनाओं राजीव गांधी स्वावलंबन और आजीविका के नामों में बदलाव करते हुए पं. दीनदयाल उपाध्‍याय के नाम पर रखा गया है।
06:38 PM Oct 01, 2024 IST | Deepti Sharma
छत्तीसगढ़ साय सरकार का बड़ा फैसला  इन 2 योजनाओं से हटा राजीव गांधी का नाम  आदेश जारी
CM SAI NEWS

Two More Schemes Name Changed: छत्तीसगढ़ सरकार ने पूर्ववर्ती भूपेश सरकार में चल रही दो योजनाओं का नाम बदल दिया है। ये योजनाएं नगरीय प्रशासन विभाग से जुड़ी हुई हैं। अब राजीव गांधी स्वावलंबन योजना का नाम पं. दीनदयाल उपाध्याय स्वावलंबन योजना और राजीव गांधी आजीविका केंद्र योजना का नाम पं. दीनदयाल उपाध्याय आजीविका केंद्र योजना रखा गया है।

Advertisement

यह आदेश नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के संयुक्त सचिव द्वारा जारी किया गया है। 18 सितंबर को जारी किए गए इस आदेश के तहत सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी के नाम से चल रही योजनाओं के नाम में यह बदलाव किया है। गौरतलब है कि 2018 में कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने के बाद लगभग आधा दर्जन योजनाओं के नाम बदले गए थे, जिसके बाद अब साय सरकार ने दो योजनाओं के नाम में बदलाव किया है।

नगरीय प्रशासन ने किया आदेश जारी

Advertisement

यह आदेश नगरीय प्रशासन और विकास विभाग के संयुक्त सचिव ने जारी किया है। 18 सितंबर को जारी किए गए इस आदेश के तहत सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी के नाम से चल रही योजनाओं के नाम में बदलाव किया है।

कांग्रेस ने चौक-चौराहे के भी बदले थे नाम

आपको बता दें, कांग्रेस शासन ने राज्य में सत्ता में आते ही केंद्र द्वारा संचालित पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम से संचालित योजनाओं के नाम बदलकर कांग्रेसी नेताओं के नाम पर तो कर दिया था। इसके अलावा चौक-चौराहों के नाम भी बदलकर कांग्रेसी नेताओं के नाम पर कर दिए थे।

Advertisement

बता दें, योजनाओं के नाम बदलने का सिलसिला शुरू होने के बाद भाजपा-कांग्रेस में सियासत भी शुरू हो गई थी। भाजपा कांग्रेस पर परिवारवाद को बढ़ावा देने का आराेप लगाया था तो कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के स्वप्नदृष्टा को ही नजर अंदाज करने का आरोप लगाया था।

ये भी पढ़ें-  ‘जनजाति समृद्ध समाज की संस्कृति का हिस्सा है’, वर्कशॉप में बोले छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो