whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

महादेव बेटिंग ऐप की जांच को लेकर गृह मंत्री विजय शर्मा का बड़ा ऐलान

Mahadev Satta App Investigation: छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री और डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने महादेव सट्टा ऐप केस को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार इस मामले की जांच के लिए सीबीआई को सौंपने जा रही है।
06:57 PM Aug 21, 2024 IST | Deepti Sharma
महादेव बेटिंग ऐप की जांच को लेकर गृह मंत्री विजय शर्मा का बड़ा ऐलान
Mahadev Satta App cbi investigation

Mahadev Satta App Investigation: छत्तीसगढ़ में महादेव सट्टा ऐप की जांच अब सीबीआई करेगी। गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार महादेव ऐप का मामला सीबीआई को सौंपने जा रही है। करीब 70 थानों में अलग-अलग एफआईआर दर्ज है। अब साय सरकार ने इसकी जांच CBI को सौंपने का फैसला किया है।

सीबीआई करेगी महादेव सट्टा ऐप की जांच

बिरनपुर और CG PSC स्कैम के बाद ये तीसरा मामला होगा, जो विष्णुदेव सरकार सीबीआई को सौंपने जा रही है। ईडी के मुताबिक केस में प्रदेश के कई सीनियर नेता, अधिकारियों और कारोबारियों के नाम दर्ज हैं।

महादेव ऑनलाइन बुक ऐप के मुख्य प्रमोटर

महादेव बेटिंग ऐप (Mahadev Satta App) को कई ब्रांच से चलाया जाता था। छत्तीसगढ़ के भिलाई निवासी सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल महादेव ऑनलाइन बुक ऐप के मुख्य प्रमोटर हैं। वे दुबई से अपनी गतिविधियों का संचालन करते थे। सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल हर ब्रांच को फ्रेंचाइजी के तौर पर बेचते थे।

महादेव सट्टा ऐप क्या है?

महादेव सट्टा ऐप सट्टे के लिए बनाया गया है। इस पर यूजर पोकर, कार्ड गेम, चांस गेम नाम के लाइव गेम खेलते हैं। ऐप के जरिए क्रिकेट, बैडमिंटन, टेनिस, फुटबॉल और चुनाव जैसे खेलों में भी अवैध सट्टा लगाया जाता है। अवैध सट्टे के नेटवर्क के जरिए ऐप का जाल तेजी से फैला। सबसे ज्यादा खाते छत्तीसगढ़ में खोले गए।

पहले ईडी कर रही थी जांच

ऑनलाइन बेटिंग एप महादेव सट्टा ऐप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में करीब 16 महीने से ईडी जांच कर रही है। ईडी की जांच के दौरान ये आरोप लगाए गए थे कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान कई राजनेताओं और ब्यूरोक्रेट्स ने सिंडिकेट को संरक्षण दिया। ईडी के मुताबिक, इस मामले में करीब 6000 करोड़ रुपए की आय हुई है।

ये भी पढ़ें-  भारत बंद को लेकर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने किया ट्वीट, कही बड़ी बात

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो