whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मिले छत्तीसगढ़ राज्यपाल रमेन डेका, अर्थव्यवस्था और निवेश पर की चर्चा

Chhattisgarh Governor Ramen Deka: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल रमेन डेका ने गुरुवार को नई दिल्ली में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से खास मुलाकात की।
06:48 PM Oct 03, 2024 IST | Pooja Mishra
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मिले छत्तीसगढ़ राज्यपाल रमेन डेका  अर्थव्यवस्था और निवेश पर की चर्चा

Chhattisgarh Governor Ramen Deka: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार नए-नए आयाम तलाश रहे हैं। इसके साथ ही राज्य सरकार प्रदेश में औद्योगिक के लिए लगातार इंवेस्ट कार्यक्रम का आयोजन कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ के विकास के लिए प्रदेश के राज्यपाल रमेन डेका भी राज्य सरकार के साथ कदम से कदम मिलाते हुए चल रहे हैं। इसी के तहत राज्यपाल रमेन डेका ने गुरुवार को नई दिल्ली में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से खास मुलाकात की। इस मुलाकात में राज्यपाल रमेन डेका ने केंद्रीय वित्त मंत्री से छत्तीसगढ़ में अलग-अलग सेक्टर्स में डोमेस्टिक इन्सिटटयूशनल इंवेस्टमेंट और फॉरन इन्सिटटयूशनल इंवेस्टमेंट को बढ़ाने पर बात की।

Advertisement

वित्त मंत्री से राज्यपाल की खास बातचीत

राज्यपाल रमेन डेका ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से फॉरन इन्सिटटयूशनल इंवेस्टमेंट और डोमेस्टिक इन्सिटटयूशनल इंवेस्टमेंट के जरिए छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने पर विस्तार से चर्चा की। इसके अलावा उन्होंने मंत्री निर्मला सीतारमण के सामने छत्तीसगढ़ को एक समृद्ध अर्थव्यवस्था बनाने के लिए महत्वाकांक्षी दृष्टिकोण के साथ छत्तीसगढ़ निवेशक सम्मेलन 2025 के आयोजन का प्रस्ताव रखा। इस सम्मेलन का उद्देश्य राज्य में मौजूद संसाधनों के समुचित उपयोग के साथ बड़े और छोटे उद्योगों,स्वास्थ्य, शिक्षा और टेक्नोलॉजी के अलग-अलग सेक्टर में इंवेस्ट को बढ़ावा देना है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: Fake IPS के बाद फेक SBI ब्रांच कांड, बेरोजगारों के उड़े होश; ऐसे खुला राज

छत्तीसगढ़ में विकास की अपार संभावनाएं

इस दौरान राज्यपाल रमेन डेका ने कहा कि इस तरह के सम्मेलन में होने वाले निवेश से छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए रोजगार के मौके पैदा होंगे। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में भरपूर मात्रा में प्राकृतिक, खनिज और वन की संपदा है। इसकी वजह से छत्तीसगढ़ में विकास की अपार संभावनाएं है। इसके अलावा वित्त मंत्री से छत्तीसगढ़ के विकास को लेकर अन्य कई मुद्दों पर भी चर्चा की।

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो