whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

छत्तीसगढ़ के अस्पतालों में अब नहीं होगी स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की कमी, स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा फैसला

CG Health Minister Shyam Bihari Jaiswal Big Decision: छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने प्रदेश के अस्पताल और मेडिकल कॉलेज की समीक्षा बैठक में स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की कमी को दूर करने के लिए एक बड़ा फैसला लिया है।
12:06 PM Jun 12, 2024 IST | Pooja Mishra
छत्तीसगढ़ के अस्पतालों में अब नहीं होगी स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की कमी  स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा फैसला

CG Health Minister Shyam Bihari Jaiswal Big Decision: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार लगातार प्रदेश के विकास के लिए काम कर रही है। साय सरकार द्वारा प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की कमी को जल्द ही दूर कर दिया जाएगा। इसके लिए विशेष सचिव की अगुवाई में स्वास्थय विभाग द्वारा एक कमेटी बनाई जाएगी। इस कमेटी में मेडिकल कॉलेज के डीन, सीनियर मेडिकल प्रोफेसर्स, वित्त और स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारी शामिल होंगे। इसके अलावा कमेटी में स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव नोडल अधिकारी होंगे।

समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा फैसला

इस कमेटी को एक महीने तक स्पेशलिस्ट डॉक्टरों के मानदेय और उनके नियमितीकरण करने के प्रावधान पर काम करेगी। इसके साथ ही पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश के प्रावधानों और नियमों की स्टडी कर अपनी रिपोर्ट को सबमिट करेगी। यह फैसला स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह और उप-मुख्यमंत्री विजय शर्मा की उपस्थिति में प्रदेश के अस्पताल और मेडिकल कॉलेज की समीक्षा बैठक के दौरान लिया गया है।

यह भी पढ़ें: 72 साल के बुजुर्ग ने क्यों छत्तीसगढ़ CM विष्णुदेव साय को बताया ‘गरीबों का मसीहा’?

अधिकारियों को दिए निर्देश 

इस बैठक में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को असिस्टेंट प्रोफेसर्स के खाली पदों पर जल्द ही PSC के जरिए भर्ती करने की बात कही है। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों में स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की कमी पर अपनी चिंता जाहिर की है। साथ ही इस कमी को जल्द ही दूर करने का निर्देश दिया है।

निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेजों का काम 

इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने इस बैठक में प्रदेश के निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेजों के काम की भी जानकारी ली। साथ ही अधिकारियों को निर्देश देते हुए निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेजों के काम को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए कहा कि है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो