whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'माओवादी बताएं कि पुनर्वास नीति में क्या चाहते हैं', Mail ID और Form जारी कर गृह मंत्री ने किया अनुरोध

Chhattisgarh Home Minister Vijay Sharma: छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री विजय शर्मा ने हाल ही में कहा कि सरकार मुठभेड़ से नक्सलवाद का समाधान नहीं निकला चाहती है। नक्सलियों से अनुरोध है कि वो बताए कि उन्हें पुनर्वास नीति में क्या बदलाव चाहिए।
07:41 PM May 22, 2024 IST | Pooja Mishra
 माओवादी बताएं कि पुनर्वास नीति में क्या चाहते हैं   mail id और form जारी कर गृह मंत्री ने किया अनुरोध

Chhattisgarh Home Minister Vijay Sharma: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार तेजी के साथ नक्सलवाद के खिलाफ अभियान चला रही है। इस अभियान के तहत अब तक 100 से ज्यादा नक्सलियों को मार गिराया गया है, इसमें कई इनामी नक्सली भी शामिल है। वहीं 250 से अधिक नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया है। इसके अलावा 150 से ज्यादा नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। नक्सलवाद के खिलाफ प्रदेश सरकार की यह अभियान अभी भी जारी है। ऐसे में प्रदेश के गृह मंत्री विजय शर्मा का एक बड़ा बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा कि सरकार मुठभेड़ से नक्सलवाद का समाधान नहीं निकला चाहती है। इसके साथ ही उन्होंने नक्सलियों से पूछा है कि उन्हें पुनर्वास नीति में क्या बदलाव चाहिए।

मेल आईडी और गूगल फॉर्म जारी 

उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि माओवादी बताएं कि वह अपने पुनर्वास नीति में क्या चाहते हैं। इसके साथ ही डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने नक्सलियों से अनुरोध करते हुए कहा कि वह सरकार द्वारा जारी किए गए मेल आईडी और गूगल फॉर्म को भरकर बता सकते हैं कि उन्हें अपने पुनर्वास नीति क्या चाहिए। डिप्टी सीएम ने समर्पण नीति में आवश्यकतानुसार परिवर्तन करने के संकेत भी दिए।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस एक डूबती नाव, भाजपा में शामिल होने वालों को दिपक बैज के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं: मंत्री ओपी चौधरी

गृह मंत्री का कांग्रेस को जवाब 

बता दें कि कांग्रेस की तरह से लगातार फेक एनकाउंटर का आरोप लगाया जा रहा है। प्रदेश के गृह मंत्री विजय शर्मा ने इस पर जवाब देते हुए कहा कि विपक्ष लगातार फेक एनकाउंटर का आरोप लगाकर सुरक्षा बलों का मनोबल गिरा रहा है। पीड़िया मुठभेड़ में मारे गए सभी नक्सलियों का पुराना रिकॉर्ड था, उनके खिलाफ कई FIR दर्ज थे। इसके अलावा पकड़े गए नक्सलियों ने माना था की मुठभेड़ में मारे सभी नक्सली सक्रिय थे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो