whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

छत्तीसगढ़ में बिजली गिरने से 3 महिलाओं की मौत, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने जताया दुख

Chief Minister Vishnu Deo Sai: आकाशीय बिजली गिरने से 9 महिलाएं झुलस गईं,इनमें से 3 महिलाओं की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं, अन्य महिलाओं की हालत गंभीर है। इस घटना पर सीएम विष्णुदेव साय ने दुख जताया है।
11:44 AM Aug 17, 2024 IST | Deepti Sharma
छत्तीसगढ़ में बिजली गिरने से 3 महिलाओं की मौत  मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने जताया दुख
cm sai

Chief Minister Vishnu Deo Sai: छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के चंदागढ़ गांव में आकाशीय बिजली गिरने से दर्दनाक हादसा हुआ। इस हादसे में खेत में काम कर रही 9 महिलाएं आकाशीय बिजली की चपेट में आ गईं। जिसमें से 3 महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य महिलाओं के झुलस जाने से उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। इस घटना पर सीएम विष्णुदेव साय ने दुख जताया है। उन्होंने घायलों के इलाज के निर्देश दिए हैं। सीएम ने ट्वीट कर कहा, जशपुर जिले में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 3 महिलाओं की मौत और कई महिलाओं के घायल होने की दुखद सूचना प्राप्त हुई है। जिला प्रशासन ने घायलों को त्वरित इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया है। प्रशासन को बेहतर इलाज की व्यवस्था करने और अन्य जरूरी निर्देश दिए गए हैं। सीएम ने कहा, मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के साथ है। ईश्वर से दिवंगत महिलाओं की शांति और घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

धान रोपाई के दौरान हुआ हादसा

यह हादसा उस समय हुआ,जब पत्थलगांव थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत चंदागढ़ गांव की महिलाएं बारिश के दौरान खेत में धान की रोपाई कर रही थीं। झमाझम बारिश में धान की रोपाई करने के दौरान करीब 9 महिलाएं आकाशीय गाज की चपेट में आकर झुलस गई। सभी महिलाओं को तत्काल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तमता में भर्ती कराया गया, जहां से सभी घायल महिलाओं को सिविल अस्पताल पत्थलगांव में भर्ती कराया। पत्थलगांव सिविल अस्पताल में इलाज के दौरान 25 वर्षीय श्रद्धा यादव और 20 वर्षीय राखी पैंकरा ने दम तोड़ दिया। बाकी घायलों का इलाज जारी है, जिनमें से 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है और उन्हें अम्बिकापुर अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

गांव में शोक की लहर

इस हादसे के बाद चंदागढ़ गांव में शोक की लहर फैल गई है। स्थानीय प्रशासन ने पीड़ित परिवारों को हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया है। पत्थलगांव एसडीएम आकांक्षा त्रिपाठी ने बताया कि मुआवजा प्रकरण तैयार किया जा रहा है और जल्द ही पीड़ितों के परिजनों को सुपुर्द किया जाएगा। पत्थलगांव बीएमओ डॉ.जेम्स मिंज ने बताया कि घटना में मौत दो महिलाओं को पीएम को भेजा गया है। सभी घायलों को पहले अस्पताल ले जाया गया। वहां से इन घायलों को उपचार के लिए पत्थलगांव सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया।

ये भी पढ़ें-  छत्तीसगढ़ कौशल विकास मंत्री ने बुलाई समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो