whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

विकास की ओर तेजी से बढ़ रहा छत्तीसगढ़ का जशपुर जिला, शिक्षा समेत इन सेक्टर में हो रहा काम

Chhattisgarh Jashpur District Development: छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में शिक्षा, स्वास्थ्य और इंफ्रेक्चर के सेक्टर में तेजी से काम किया जा रहा है।
12:59 PM Oct 01, 2024 IST | Pooja Mishra
विकास की ओर तेजी से बढ़ रहा छत्तीसगढ़ का जशपुर जिला  शिक्षा समेत इन सेक्टर में हो रहा काम

Chhattisgarh Jashpur District Development: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय प्रदेश के कोने-कोने विकास को पहुंचे के लिए बिना रुके काम कर रहे हैं। इसके लिए राज्य सरकार द्वारा अलग-अलग आयामों की तलाश की जा रही हैं। इसी उद्देश्य के साथ सीएम विष्णुदेव साय के मजबूत नेतृत्व में काम किया जा है। सीएम विष्णुदेव साय के गृह जिला जशपुर में भी तेजी से विकास का काम किया जा रहा है। जिले में शिक्षा, स्वास्थ्य और इंफ्रेक्चर के सेक्टर को लेकर विकास के रोडमैप पर लगातार तेजी के साथ काम किया जा रहा है।

Advertisement

जशपुर जिले में विकास कार्यों की गति

जशपुर जिले के करीब 250 ग्राम पंचायत हाथी विचरण क्षेत्र में बिजली व्यवस्था को दुरूस्त किया जा रहा है। ऐसा माना जाता है कि रोशनी होने पर बस्ती में हाथियों के घुसपैठ की आशंका कम रहती है। पिछले करीब 9 महीने में विद्युत विभाग की तरफ से जशपुर जिलें में 600 से ज्यादा ट्रांसफार्मर बदले गए हैं। साथ ही 130 से ज्यादा नया ट्रांसफार्मर लगाए गए हैं। इसके साथ ही विद्युत उपकेंद्र स्थापित किए गए हैं। इसके अलावा जिले में 18 MBBS और 7 स्पेलिस्ट डॉक्टरों को नियुक्त किया गया है। साथ ही जिले में नए स्वास्थ्य केंद्रों की स्थापना को मंजूरी भी दी गई है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: कूड़े-कचरे से भी कमा सकते हैं पैसा! जानें कैसे बदली इस शहर की 300 से ज्यादा महिलाओं की जिंदगी?

इन सेक्टर में हो रहा काम

इसके अलावा जशपुर जिले में सीएम विष्णुदेव साय की पहल पर एक मजबूत इंफ्रेक्चर निर्माण के लिए लगातार सड़क मार्गों, भवन और पुल-पुलिया के निर्माण को मंजूरी दी जा रही है। जिले के गांवों और शहरों में सड़क, पुल-पुलिया निर्माण कराया जा रहा है। किसानों की सुविधा के लिए जिले में जलाशय योजना के तहत नहर मरम्मत और सी.सी लाईनिंग काम किया जा रहा है। इसी तरह से जिले में खेलों के बेहतर महौल और खिलाड़ियों की सुविधा के लिए भी काम किए जा रहे हैं।

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो