whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024: प्रदेश में आचार संहिता को लेकर प्रशासन सख्त, अवैध 2.84 करोड़ जब्त

Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ में प्रशासन चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता को लेकर सख्त है। प्रदेश की निर्वाचन आयोग टीम ने आचार संहिता लागू होने के बाद अब तक 2.84 करोड़ रुपये की अवैध धन राशि जब्त की है।
05:57 PM Mar 22, 2024 IST | Pooja Mishra
chhattisgarh lok sabha election 2024  प्रदेश में आचार संहिता को लेकर प्रशासन सख्त  अवैध 2 84 करोड़ जब्त

Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ में इन दिनों लोकसभा चुनाव को लेकर जहां राजनीति पार्टियां अपना काम तेज रही हैं, वहीं प्रदेश का प्रशासन भी चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता को लेकर सख्त है। इसी तहत प्रदेश की निर्वाचन आयोग टीम ने आचार संहिता लागू होने के बाद अब तक 2.84 करोड़ रुपये की अवैध धन राशि तथा वस्तुएं जब्त की है। इस बात की जानकारी खुद मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा दी गई है।

पदाधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी 

पदाधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, 21 मार्च 2024 तक इन्फोर्समेंट एजेंसीज की तरफ से निगरानी के दौरान 95 लाख रुपये कैश धन राशि जब्त की गई है। इस दौरान आयोग की टीम ने 7,229 लीटर अवैध शराब भी जब्त की है। मार्केट में इन शराब की कीमत 16 लाख रुपये है। इसके अलावा सघन जांच अभियान के दौरान टीम ने 346 किलोग्राम मादक पदार्थ पकड़े, जिसका मार्केट प्राइस 92 लाख रुपये बताई जा रही है। वहीं 52 लाख रुपये के 840 ग्राम आभूषण और रत्न भी जब्त किए गए हैं। इन सबके अलावा 29 लाख रुपये की कई और सामग्री भी जब्त की गई है।

यह भी पढ़ें: ‘एजेंसियां साक्ष्य के आधार पर काम कर रही हैं’ CM केजरीवाल की गिरफ्तारी पर छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम का बड़ा बयान

जारी हुए दिशा-निर्देश 

प्रदेश की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने बताया कि राज्य के सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को लोकसभा चुनाव के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने और जरूरी कार्यवाही के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। इन दिशा-निर्देशों के अनुसार प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा प्रदेश के कई हिस्सों से अवैध धन और वस्तुओं को जब्त किया गया है। पदाधिकारी ने बताया कि प्रदेश में आदर्श आचार संहिता के तहत निगरानी दलों की तरफ से जांच की कार्यवाही लगातार जारी है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो