whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

छत्तीसगढ़ मदरसा बोर्ड परीक्षा को लेकर बड़ा अपडेट, लोकसभा चुनाव की वजह से एग्जाम की डेट शीट में संशोधन

Chhattisgarh Madrasa Board Exam 2024 Update: छत्तीसगढ़ मदरसा बोर्ड परीक्षा को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। अब प्रदेश की मदरसा बोर्ड परीक्षा 14 मई 2024 से शुरू होगी। इस बात घोषणा खुद छत्तीसगढ़ मदरसा बोर्ड के प्रभारी सचिव पीपी द्विवेदी ने की है।
02:19 PM Mar 20, 2024 IST | Pooja Mishra
छत्तीसगढ़ मदरसा बोर्ड परीक्षा को लेकर बड़ा अपडेट  लोकसभा चुनाव की वजह से एग्जाम की डेट शीट में संशोधन
छत्तीसगढ़ मदरसा बोर्ड परीक्षा 2024

Chhattisgarh Madrasa Board Exam 2024 Update: छत्तीसगढ़ मदरसा बोर्ड परीक्षा को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा के बाद राज्य में मदरसा बोर्ड परीक्षा के पहले वाले डेट शीट में संशोधन किया गया है, जिसके तहत मदरसा बोर्ड परीक्षा 2024 अब 14 मई 2024 से शुरू होगी। इसमें हाईस्कूल, हायर सेकेंडरी कोरेस्पोंडेंस कोर्स एग्जाम 2024 और उर्दू अदीब, उर्दू माहिर प्रमाण-पत्र परीक्षा 2024 भी शामिल है। इस बात की घोषणा छत्तीसगढ़ मदरसा बोर्ड रायपुर की तरफ से की गई है।

चुनाव के कारण संशोधित हुआ परीक्षा का डेट शीट

छत्तीसगढ़ मदरसा बोर्ड के प्रभारी सचिव पीपी द्विवेदी ने कहा कि प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी की तरफ से लोकसभा चुनाव को लेकर की गई घोषणा में बताया गया कि प्रदेश में 3 चरणों में मतदान होगा। इस घोषणा के बाद तीनों चरणों के वोटिंग डेट को ध्यान में रखते हुए एग्जाम के डेट शीट संशोधित किया गया है। 14 मई से छत्तीसगढ़ मदरसा बोर्ड द्वारा बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो जाएंगी, जो कि 27 मई तक चलेगी। एग्जाम की टाइमिंग सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक निर्धारित की गई है। राज्य के सभी जिलों में एग्जाम सेंटर्स बनाए गए हैं।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में चुनाव के दौरान ‘कंप्लेंट मॉनिटरिंग सिस्टम’ से होगा शिकायतों का समाधान, नोडल अधिकारियों से जानिए कैसे?

सामने आई नई डेटशीट

हाईस्कूल, हायर सेकेंडरी कोरेंसपोंडेंस कोर्स के एग्जाम डेट की बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि हाईस्कूल का 14 मई को विशिष्ट उर्दू, 16 मई को साइंस, 18 मई को सोशल साइंस, 20 मई को मैथ्स, 22 मई को जनरल इंग्लिश या संस्कृत और 24 मई को सामान्य हिन्दी का पेपर होगा। वहीं हायर सेकेंडरी का एग्जाम 14 मई को सामान्य हिन्दी या जनरल इंग्लिश, 16 मई को भूगोल, लेखा शास्त्र, रसायन, 18 मई को गणित, बायो साइंस, अर्थ शास्त्र, 20 मई को पॉलिटिकल साइंस, 22 मई को विशिष्ट उर्दू, 24 मई को सोशल साइंस, 27 मई को फिजिक्स, इतिहास और बिजनेस स्टडीज के पेपर होंगे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो