whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कांकेर में 29 बॉडी रिकवर, मारे गए नक्सलियों में 25-25 लाख के 3 इनामी भी, ऐसे चली मुठभेड़

Chhattisgarh Naxal Encounter : लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली। पुलिसकर्मियों ने मुठभेड़ में 29 नक्सली मार गिराए, जिसमें 25-25 लाख के इनामी भी शामिल हैं। साथ ही नक्सलियों के पास से खतरनाक हथियार और गोला बारूद भी बरामद किए गए हैं।
08:48 PM Apr 16, 2024 IST | Deepak Pandey
कांकेर में 29 बॉडी रिकवर  मारे गए नक्सलियों में 25 25 लाख के 3 इनामी भी  ऐसे चली मुठभेड़
छत्तीसगढ़ में 29 नक्सली ढेर।

Chhattisgarh Naxal Encounter : छत्तीसगढ़ में मंगलवार को डीआरजी-बीएसएफ की संयुक्त टीम और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान सुरक्षाबलों ने 29 नक्सलियों को मार गिराया, जिसमें 25-25 लाख रुपये के तीन इनामी भी शामिल हैं। सभी नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। इस दौरान तीन जवान भी जख्मी हो गए हैं।

कांकेर जिले में नक्सलियों के साथ इस साल की यह सबसे बड़ी मुठभेड़ है। सभी नक्सलियों की बॉडी को भी रिकवर कर लिया गया है। पुलिसकर्मियों ने घटनास्थल से 4 ऑटोमेटिक हथियार AK-47 और 2 LMG समेत भारी मात्रा में विस्फोटक सामान बरामद किए हैं। मारे गए नक्सलियों में 25-25 लाख रुपये के इनामी नक्सली डीवीसी कमांडर शंकर राव, डीवीसी मेंबर ललिता और माधवी शामिल हैं। साथ ही इन मुठभेड़ में कई बड़े नक्सली भी मारे गए हैं।

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में बड़ा एनकाउंटर, 29 नक्सली ढेर, 3 जवान जख्मी

कांकेर जिले में हुई मुठभेड़

बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि कांकेर जिले के छोटेबेठिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत बिनागुंडा और कोरोनार के बीच हापाटोला इलाके में यह मुठभेड़ हुई है। घटनास्थल पर अतिरिक्त सुरक्षाबल रवाना किया गया है। इस घटना में घायल तीन जवानों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें : NDA को दो राज्यों में लग सकता है बड़ा झटका, जानें क्या कहती है CNX सर्वे की रिपोर्ट?

साढ़े पांच घंटे चली गोलीबारी

सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच करीब साढ़े पांच घंटे तक मुठभेड़ चली। सुरक्षाबलों ने दोपहर करीब एक बजे नक्सलियों को घेर लिया था। 2 बजे शुरू हुई मुठभेड़ शाम साढ़े सात बजे तक चली। पिछले कुछ दिनों से कांकेर इलाके में नक्सलियों की मूवमेंट बढ़ गई थी, जिसे लेकर पुलिसकर्मियों को सूचना मिली थी। इसके बाद ही सुरक्षाबलों ने अपनी तैयारी कर ली थी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो